ओपिनियनदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs NAM: बतौर कप्तान आखिरी मैच के बाद भावुक हुए कोहली, कहा- जब भी टीम को जरूरत होगी, मैं अपना 120 फीसदी दूंगा

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया 50 टी-20 मैच खेल चुकी है। इसमें से 30 में जीत मिली। वहीं, 16 में हार का सामना करना पड़ा। दो मैच टाई रहे और दो का कोई नतीजा नहीं निकला।

IND vs NAM: बतौर कप्तान आखिरी मैच के बाद भावुक हुए कोहली, कहा- जब भी टीम को जरूरत होगी, मैं अपना 120 फीसदी दूंगा

नामीबिया के खिलाफ मैच बतौर कप्तान विराट कोहली का आखिरी टी-20 मैच था। इस मैच में जीत के बाद कोहली भावुक दिखे। उनसे जब कप्तानी को लेकर भावनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया- सबसे पहले तो मैं राहत महसूस कर रहा हूं। यह मेरे लिए वर्कलोड मैनेजमेंट का सही समय है। पिछले छह से सात साल में हमने जब भी मैदान में कदम रखा तो अच्छा खेल दिखाया है। इसका हमारे शरीर पर काफी असर पड़ृा है।

कोहली ने कहा- मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा है। हमने एक टीम के रूप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे पता है कि इस विश्व कप में हम आगे का सफर नहीं तय कर पाए, लेकिन टी-20 क्रिकेट में हमने कुछ अच्छे नतीजे हासिल किए और एक दूसरे के साथ खेलने का लुत्फ उठाया। अगर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में शुरुआती दो ओवर अच्छे रहते तो चीजें अभी कुछ अलग होतीं।

कोहली ने कहा- जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि पहले दो मैचों में हमने पर्याप्त साहस नहीं दिखाया। हम ऐसी टीम नहीं हैं जो टॉस हारने को बहाना बनाए। कोहली ने साथ ही मुख्य कोच रवि शास्त्री और अन्य सहयोगी स्टाफ को भी धन्यवाद दिया। हेड कोच रवि शास्त्री समेत बाकी स्टाफ भी आज आखिरी मैच में टीम के साथ थे। कोहली ने इन सभी को धन्यवाद दिया है।

कोहली ने कहा- पिछले कुछ सालों में हमारी टीम ने शानदार काम किया और सभी खिलाड़ियों को एकजुट रखा। टीम के आसपास शानदार माहौल रहा। हमारे कोच ने भी पहले भारतीय क्रिकेट में शानदार योगदान दिया है। हम सभी की ओर से उन सभी को धन्यवाद।

सूर्यकुमार यादव को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका देने पर कोहली ने कहा- एक युवा खिलाड़ी के रूप में आप विश्व कप से कुछ अच्छी यादें लेकर जाना चाहते हैं। सूर्या ने अच्छी बल्लेबाजी की है और वह आगे भी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते रहेंगे।

कोहली ने कहा- मैं हमेशा टीम की मदद करने को तैयार हूं। मैं टीम को हमेशा अपनी सलाह देता रहूंगा। टीम को मुझसे जो जरूरत होगी, वो करूंगा। मैं वह खिलाड़ी नहीं हूं जो सिर्फ टीम में मौजूद रहे, लेकिन एक्टिव न हो। जब भी टीम को मेरी जरूरत होगी, मैं अपना 120 फीसदी दूंगा। मैंने हमेशा यही किया है और आगे भी करता रहूंगा।

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया 50 टी-20 मैच खेल चुकी है। इसमें से 30 में जीत मिली। वहीं, 16 में हार का सामना करना पड़ा। दो मैच टाई रहे और दो का कोई नतीजा नहीं निकला। वहीं, विश्व कप के बाद रोहित का कप्तान बनना तय है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close