International Matchesअंतर्राष्ट्रीयओपिनियनझमाझमटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs ENG: विराट कोहली फिर फेल, चौका-छक्का लगाकर आउट, Twitter पर लोग बोले- रन बनाओ, नहीं तो संन्यास लो

कोहली के पास अब वनडे सीरीज में फॉर्म में लौटने का मौका है। टीम इंडिया 12, 14 और 17 जुलाई को तीन मैच खेलेगी। कोहली अगर इस मैच में शानदार पारी नहीं खेल पाए तो फिर उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है।

विराट कोहली का खराब फॉर्म उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। दूसरे मैच में एक रन बनाने वाले विराट तीसरे मैच में 11 रन ही बना सके। रविवार (10 जुलाई) को नॉटिंघम में कोहली शानदार लय में दिख रहे हैं। उन्होंने डेविड विली की गेंद पर चौका और छक्का लगाने के बाद अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद विराट ट्विटर पर ट्रोल हो गए। क्रिकेट प्रेमी उन्हें संन्यास लेने तक की सलाह दे रहे हैं।

दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ऋषभ पंत आउट हुए। रीस टोप्ले की गेंद पर कप्तान जोस बटलर ने विकेट के पीछे उनका कैच पकड़ा था। पंत के आउट होने के पहले कोहली क्रीज पर आए। उन्होंने पहली गेंद पर कोई रन नहीं लिया। अगली गेंद पर एक रन लेकर खाता खोला। इसके बाद तीसरे ओवर में उन्हें खेलने का मौका मिला। विली की पहली गेंद पर उन्होंने कोई रन नहीं बनाया। अगली गेंद को मिड-विकेट की ओर शानदार तरीके से खेलकर चौका बटोरा। विराट ने तीसरी गेंद को सामने की ओर मारा। गेंद सीधे बाउंड्री के बाहर गिरी। चौके के बाद कोहली ने छक्का लगा दिया।

एक्स्ट्रा कवर पर आउट हुए विराट

ऐसा लग रहा था कि कोहली आज तूफानी पारी खेलने वाले हैं, तभी उन्होंने एक और बाउंड्री के लिए एक्स्ट्रा कवर की ओर शॉट खेला। गेंद थोड़ी ऊंची और होती तो कोहली को बाउंड्री मिल जाता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। गेंद सीधे जेसन रॉय के हाथों में चली गई। शानदार शुरुआत करने वाले विराट को एक बार फिर से निराश होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

वनडे सीरीज में कोहली के पास मौका

कोहली के पास अब वनडे सीरीज में फॉर्म में लौटने का मौका है। टीम इंडिया 12, 14 और 17 जुलाई को तीन मैच खेलेगी। कोहली अगर इस मैच में शानदार पारी नहीं खेल पाए तो फिर उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है।

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने तीसरे टी-20 में भारत को 17 रन से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 215 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 39 गेंदों पर 77 रन और लियाम लिविंगस्टोन ने 29 गेंदों पर 42 रन की नाबाद पारी खेली।

जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 198 रन ही बना सकी। सूर्यकुमार की 117 रन की पारी बेकार गई। उनके अलावा टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। इस हार के बावजूद भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की। अब भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close