International Matchesअंतर्राष्ट्रीयओपिनियनझमाझमताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाशिक्षा

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्षर पटेल ने क्यों किया 19वां ओवर? सूर्यकुमार यादव ने हार के बाद बताया कारण

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव ने गुवाहाटी में खेले गए ग्लेन मैक्सवेल की पारी को अविश्वसनीय बताया। अपने 100वें टी20 मैच में उन्होंने यादगार शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में वापसी करवाई। मैक्सवेल ने 48 गेंद पर नाबाद 104 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और आठ छक्के लगाए। सूर्यकुमार ने मैच के बाद कहा कि मैक्सवेल ने एक शानदार पारी खेली और टीम इंडिया उन्हें आउट नहीं कर सकी।

राहुल द्रविड़ ही रह सकते हैं भारतीय टीम के कोच

सूर्यकुमार ने कहा, ”हम बस मैक्सवेल को जल्दी से आउट करना चाहते थे। यही हमारी योजना थी, लेकिन जब आप इतनी अधिक ओस के बीच 222 रन का बचाव कर रहे हों तो आपको गेंदबाजों का बचाव करना होगा। हम तिरुवनंतपुरम में खेले थे तब वहां भी ओस थी। उन्होंने जल्दी विकेट खो दिए थे लेकिन यहां उनके हाथ में विकेट होने का मतलब था कि वे हमेशा खेल में बने रहेंगे। मैंने ड्रिंक्स ब्रेक में साथियों से मैक्सवेल को जल्दी आउट करने के लिए कहा था।”

अक्षर पटेल को लेकर सूर्या ने क्या कहा?

सूर्या ने भारी ओस के कारण स्पिनर के प्रदर्शन पर असर पड़ने के बावजूद महत्वपूर्ण 19वां ओवर फेंकने के लिए अक्षर पटेल को गेंद सौंपने के अपने फैसले के बारे में बात की। उन्होंने कहा, ”मैंने अक्षर को 19वां ओवर दिया क्योंकि वह पहले भी 19वां और 20वां ओवर फेंक चुके हैं। वह अनुभवी भी हैं और मैंने हमेशा सोचा है कि अंत में एक अनुभवी गेंदबाज आए, भले ही एक स्पिनर हो। भारी ओस के बीच हमेशा एक मौका होता है।”

सूर्या ने ऋतुराज की जमकर तारीफ की

मैक्सवेल के नाबाद शतक ने ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले से असाधारण प्रदर्शन को फीका कर दिया, लेकिन सूर्या उनके प्रदर्शन की सराहना करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा, ”गायकवाड़ ने शानदार पारी खेली। मेरे आउट होने के बाद उन्होंने पारी को आगे बढ़ाया। मैंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में हमेशा कहा है कि वह एक विशेष खिलाड़ी हैं। मुझे अपने लड़कों पर बहुत गर्व है।”

मैच में क्या हुआ?

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 222 रन बनाए थे। ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंद में 123 रन की पारी खेली थी। जवाब में ऑस्ट्रेलिया को आखिरी पांच ओवर में 78 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम ने 80 रन बनाकर मैच जीत लिया। 15 ओवर के बाद जहां भारत ने तीन विकेट गंवाकर 143 रन बनाए थे, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट गंवाकर 145 रन बनाए थे। मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर थे। इन दोनों ने शानदार साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close