International Matchesअंतर्राष्ट्रीयताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

ICC Women World Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान महिला विश्व कप , 6 मार्च को होगा भारतीय महिला टीम का पाकिस्तान से मुकाबला, कौन होगा किस पर भारी

न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले आईसीसी महिला विश्व कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इस विश्व कप की शुरुआत चार मार्च से होगी। वहीं, फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा।

ICC Women World Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान महिला विश्व कप , 6 मार्च को होगा भारतीय महिला टीम का पाकिस्तान से मुकाबला, कौन होगा किस पर भारी

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में भारत अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।. दोनों टीमों के दरम्यान यह मुकाबला 6 मार्च 2022 को न्यूजीलैंड के टौरंगा में होगा। आईसीसी वुमेन वर्ल्ड कप की शुरुआत 4 मार्च से होगी जिसका पहला मैच मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की महिला टीमों के बीच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड में होने होन वाले इस विश्व कप में कुल आठ टीमें भाग लेंगी जिनके बीच 31 दिनों में 31 मैच खेले जाएंगे।

महिला विश्व कप में भारत का शेड्यूल

6 मार्च, भारत बनाम पाकिस्तान, टौरंगा

10 मार्च, भारत बनाम न्यूजीलैंड, हैमिल्टन

12 मार्च, भारत बनाम वेस्टइंडीज, हैमिल्टन

16 मार्च, भारत बनाम इंग्लैंड, टौरंगा

19 मार्च, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, ऑकलैंड

22 मार्च, भारत बनाम बांग्लादेश, हैमिल्टन

27 मार्च, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, क्राइस्टचर्च

यह टीमें कर चुकी हैं क्वालीफाई

आईसीसी के अऩुसार ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत ने आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2017-20 में अपनी स्थिति के आधार पर इस आयोजन के लिए क्वालीफाई किया है। जबकि, न्यूजीलैंड ने ऑटोमैटिक इस विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है क्योंकि वह इस टूर्नामेंट का मेजबान था। इस विश्व कप के मैच लीग प्रारूप में खेले जाएंगे जहां भाग लेने वाली  सभी आठ टीम एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। इसके बाद शीर्ष चार में रहने वाली टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

तीन अप्रैल को होगा फाइनल

इस विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 30 मार्च को वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच का आयोजन 31 मार्च को होगले ओवल में होगा। जबकि, इस विश्व कप का फाइनल मुकाबला तीन अप्रैल को होगा। इन तीनों मैचों के लिए आईसीसी नियमों के मुताबिक रिजर्व डे की व्यवस्था की गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close