International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

ICC U19 World Cup: पांचवीं बार विश्व चैंपियन बनने के इरादे से उतरेगा भारत

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का 14वां सीजन शुक्रवार यानी 14 जनवरी से वेस्टइंडीज में शुरू हो रहा है। इतिहास में पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन कैरेबियाई सरजमीं पर किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत समेत कुल 16 टीमें शामिल हो रही हैं जो चार अलग-अलग स्थानों पर 48 मैच खेलेंगी। चार बार की चैंपियन और सबसे सफल भारतीय टीम 15 जनवरी को गयाना में दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबले से टूर्नामेंट का आगाज करेगी।

कोरोना महामारी के बीच पहली बार कैरेबियाई सरजमीं पर हो रहे टूर्नामेंट में टीमों को चार समूहों में बांटा गया है। भारत को ग्रुप बी में रखा गया है जबकि आस्ट्रेलिया ग्रुप डी में है। दो साल पहले भारत को हराकर पहली बार अंडर 19 खिताब जीतने वाली बांग्लादेश ग्रुप ए में है। दो बार की विजेता पाकिस्तान और अफगानिस्तान ग्रुप सी में है। वीजा संबंधी मसलों के कारण अफगानिस्तान टीम देर से यहां पहुंची है और अभ्यास मैच खेलने से वंचित रह गई। हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी।

टूर्नामेंट के बायो बबल का उल्लंघन अभी तक नहीं हुआ है लेकिन पाकिस्तान और जिम्बाब्वे की टीमों में कोरोना संक्रमण के मामले आए हैं। न्यूजीलैंड ने अपने पृथकवास नियमों के कारण टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया जिसकी जगह स्कॉटलैंड खेल रही है। मेजबान वेस्टइंडीज का सामना पहले दिन आस्ट्रेलिया से होगा जबकि स्कॉटलैंड की टक्कर श्रीलंका से होगी। आइए जानते हैं मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकॉस्ट की सारी जानकारी।

कहां होगा आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 का आयोजन?

आईसीसी पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन कैरेबियाई देश में करा रहा है।

कब से शुरू होगा आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022?

अंडर-19 विश्व कप की शुरुआत शुक्रवार 14 जनवरी से होगी।

कब खेला जाएगा टूर्नामेंट का फाइनल?

खिताबी मुकाबला पांच फरवरी को एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होंगे मुकाबले मुकाबले?

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 के मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखे जा सकेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close