International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

ICC T20 Rankings: टॉप 10 में भारत के राहुल और विराट शामिल, ऑलराउंडर रैंकिंग में यूएई के रोहन मुश्तफा सातवें स्थान पर

आईसीसी(ICC) ने टी-20 की ताजा रैंकिंग जारी कर दी हैं। बल्लेबाजों में भारत के लोकेश राहुल और विराट कोहली टॉप टेन में बने हुए हैं। विराट दसवें और राहुल चौथे स्थान पर बरकरार हैं। इन दोनों के अलावा भारत का कोई भी खिलाड़ी टी-20 रैंकिग में टॉप 10 में नहीं है। भुवनेश्वर कुमार 21 नंबर पर हैं और वे भारत के सबसे बेहतर रैंकिंग वाले टी-20 गेंदबाज हैं। टीम की रैंकिंग में भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है और वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने पर टीम इंडिया पहले स्थान पर आ सकती है।

T20 में सबसे बड़ा बदलाव जोश हेजलवुड की रैंकिंग में हुआ है। उन्होंने चार स्थान की छलांग लगाई है और गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा यूएई के रोहन मुश्तफा को पांच स्थान का फायदा हुआ है और वो ऑलराउंड की रैंकिंग में सातवें स्थान पर आ चुके हैं।

ranking1

बल्लेबाजों का हाल?

बल्लेबाजों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले स्थान पर बने हुए हैं। उनके पास 805 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं उनके ओपनिंग जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान दूसरे स्थान पर हैं। अफ्रीका के एडेन मार्करम तीसरे, भारत के लोकेश राहुल चौथे और इंग्लैंड के डेविड मलान पांचवें स्थान पर हैं। इस हफ्ते बल्लेबाजों की रैंकिंग में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। साधारण प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच एक स्थान फिसलकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं डेवोन कॉन्वे छठवें स्थान पर आ चुके हैं।

 

गेंदबाजों में वनिंदू हसरंगा तीसरे स्थान पर पहुंचे

इस हफ्ते गेंदबाजों की रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी एक बार फिर पहले स्थान पर आ चुके हैं। वहीं श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले जोश हेजलवुड को चार स्थान का फायदा हुआ है, वह दूसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं। श्रीलंका के वनिंदू हसरंगा दो स्थान के नुकसान के साथ तीसरे पायदान पर आ चुके हैं। इसके अला्वा टी-20 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ranking

ऑलराउंडर में रोहन मुश्तफा टॉप-10 में पहुंचे

ऑलराउंडर रैंकिंग में इस हफ्ते सिर्फ एक ही बदलाव हुआ है। यूएई के रोहन मुश्तफा ने पांच पायदान की छलांग लगाई है और सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। नामीबिया के जेजे स्मिट आठवें और ओमान के जीशान मसूद भी दसवें स्थान पर बने हुए हैं। श्रीलंका के हसरंगा ऑलराउंडर की रैंकिंग में भी पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close