Domestic MatchesIPL-2024अंतर्राष्ट्रीयताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Harshal Patel Career: विराट की सलाह के बाद बदला हर्षल पटेल का करियर, पहले  IPL फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया कमाल

हर्षल पटेल ने बताया है कि विराट की सलाह के बाद उनके अंदर आत्मविश्वास आया और उनका करियर पूरी तरह से बहल गया। उन्होंने पहले  IPL और फिर अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट में कमाल किया।

आरसीबी(RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल में कमाल करने के लिए तैयार हैं। पिछले एक साल में उनका करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है। एक गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले हर्षल ने 2021 आईपीएल(IPL) में ही अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है और यह साबित किया है कि वो किसी भी पिच में बल्लेबाजों को छकाने में माहिर हैं। खासकर सीमित ओवर क्रिकेट में हर्षल का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। वो इसका श्रेय विराट कोहली को देते हैं। जिनकी सलाह के बाद उनके अंदर आत्मविश्वास आया और उन्होंने पहले आईपीएल और फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दिग्गज बल्लेबाजों का विकेट लिया।

हर्षल पटेल विराट के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में चमके और अब फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी में कमाल करने के लिए तैयार हैं। आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पर इस साल सभी की निगाहें होंगी और मेग ऑक्शन में मिली 10.75 करोड़ की कीमत को सही साबित करना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन

आईपीएल 2021 के बाद हर्षल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने शुरुआती तीन मैचों मे कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने सभी मैचों में दो-दो विकेट लिए और इकोनॉमी भी काफी बेहतर थी। अभ हर्षल के सामने डुप्लेसिस की कप्तानी में कमाल करने की चुनौती है। हर्षल के अनुसार उनके करियर को इस स्तर तक पहुंचाने में विराट और रोहित का अहम योगदान है। कोई भी यह उम्मीद नहीं करता है कि एक ओवर में 37 रन खाने के बाद कोई गेंदबाज उसी सीजन में 32 विकेट निकाले। विराट के समर्थन की वजह से ही हर्षल का आत्मविश्वास वापस लौटा और उन्होंने शानदार वापसी की।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित की कप्तानी ने उन्हें लगातार बेहतर बनने का मौका दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में हर्षल ने 19वें ओवर में सिर्फ आठ रन देकर रोमारियो शेफर्ड को आउट किया था, जो आउट होने से पहले तीन छक्के लगा चुके थे। उनके शानदार ओवर ने मैच भारत के पक्ष में पलट दिया। भारत ने यह मैच और सीरीज जीत कर कैरिबियाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया।

बेंगलुरु के इवेंट में हर्षल ने किया खुलासा

बेंगलुरू के इवेंट में हर्षल ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा “रोहित और विराट के मामले में मैं बहुत किस्मत वाला रहा। इन दोनों ने मुझे खुलकर अपना स्वाभाविक खेल दिखाने का मौका दिया। दोनों ने मुझे कभी नहीं बताया कि मुझे क्या करना है और हमेशा यह छूट दी कि मैं बता सकूं कि क्या करना है, क्योंकि मुझे अपने खेल के बारे में पता है। तुम हमेशा सफल नहीं होगे, लेकिन हम हमेशा तुमहारा समर्थन करेंगे। मुझे यकीन है कि डुप्लेसिस भी मुझ पर यही विश्वास रखेंगे।”

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024