International LeagueIPL-2024

हैरी ब्रूक आईपीएल से हटे; डीसी किसी प्रतिस्थापन की तलाश कर रहे हैं

हैरी ब्रूक ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से नाम वापस ले लिया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था, ने 22 मार्च से शुरू होने वाली लीग से हटने का फैसला किया है।

ब्रुक की अनुपस्थिति आईपीएल से आगे तक फैली हुई है; वह हाल ही में इंग्लैंड टीम से भी उल्लेखनीय रूप से अनुपस्थित थे। मूल रूप से भारत में टेस्ट श्रृंखला में भाग लेने के लिए निर्धारित, ब्रुक ने अंतिम समय में टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया, इंग्लैंड टीम प्रबंधन और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने खिलाड़ी और उसके परिवार के लिए गोपनीयता की मांग की।

ईसीबी ने एक जनवरी में कहा, “ब्रुक परिवार इस दौरान सम्मानपूर्वक गोपनीयता का अनुरोध करता है। इसके आलोक में, ईसीबी और परिवार मीडिया और जनता से उनकी गोपनीयता की इच्छा का सम्मान करने और उनके निजी स्थान में घुसपैठ करने से बचने का अनुरोध करता है।” मुक्त करना।

हालाँकि, टूर्नामेंट को चुनने का उनका निर्णय सामने आने के तुरंत बाद, 25 वर्षीय ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया कि इंग्लैंड के भारत के हालिया टेस्ट दौरे और आईपीएल के आगामी सीज़न के दौरान उनकी अनुपस्थिति का कारण उनका दुखद निधन था। उनकी दादी।

फ्रेंचाइजी नाराज होकर चली गईं

ब्रुक घटना के बावजूद, अंग्रेजी खिलाड़ियों द्वारा व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर प्रतिबद्धताओं से पीछे हटने की प्रवृत्ति ने आईपीएल फ्रेंचाइजी में नाराजगी पैदा कर दी है। उनका तर्क है कि इस तरह की अप्रत्याशित और अचानक वापसी से उनकी नीलामी योजना बाधित होती है। आईपीएल फ्रेंचाइजी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ इस मुद्दे को सुलझाने पर विचार कर रही हैं।

Harry Brook celebrating after scoring a century in IPL
Harry Brook celebrates his century in an IPL match

एक फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा, “एक बार जब खिलाड़ी नीलामी के लिए पंजीकरण करा लेते हैं, तो उन्हें अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करना चाहिए। इससे मुकरना गैर-पेशेवर है और बीसीसीआई को इस पर ध्यान देना चाहिए।” इस तरह की निकासी का यह पहला मामला नहीं है; एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय और यहां तक ​​कि मिशेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी पहले भी इसी तरह के कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले चुके हैं। टिप्पणी के लिए दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास अनुत्तरित रहा। ऐसा लगता है कि वे किसी प्रतिस्थापन की तलाश में हैं।

ब्रुक ने इंग्लैंड टीम के मौजूदा बेन स्टोक्स-ब्रैंडन मैकुलम प्रबंधन में बज़बॉल शैली में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हालांकि पिछले साल आईपीएल में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. 2023 सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा 13.25 करोड़ रुपये की भारी रकम पर खरीदे जाने के बावजूद, वह 21 की कम औसत से केवल 190 रन ही बना सके। नतीजतन, फ्रेंचाइजी ने उन्हें नीलामी से पहले रिलीज़ कर दिया, जहां दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 4 करोड़ रुपये में खरीद लिया। .

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close