International LeagueIPL-2024Mumbai Indians
Trending

‘कुछ भी अजीब नहीं होगा’ – रोहित के बाद MI का नेतृत्व करने पर हार्दिक – IPL 2024

हार्दिक पन्याडा को उम्मीद है कि वह जल्द ही रोहित शर्मा से बराबरी कर लेंगे। मुंबई इंडियंस में कप्तानी परिवर्तन के बारे में बोलते हुए, एक ऐसा बदलाव जिसने देश में क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र को लगभग विभाजित कर दिया था, पंड्या ने कहा, “हमने पिछले कुछ महीनों से एक-दूसरे को नहीं देखा है। हम सभी पेशेवर हैं, और समय के साथ, टीम एक साथ आएगी और एक बार जब वह आएंगे तो हम निश्चित रूप से बातचीत करेंगे।”

पिछले दो वर्षों से गुजरात टाइटंस का नेतृत्व करने वाले पंड्या को मुंबई इंडियंस में रोहित की जगह कप्तान बनाया गया है। विशेष रूप से यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी रोहित से बातचीत हुई है, पंड्या का जवाब गोलमोल था। उन्होंने कहा, “उस (सवाल) पर हां और ना, क्योंकि वह यात्रा कर रहे हैं और खेल रहे हैं।”

Hardik Pandya playing a shot in a cricket match in IPL
Hardik Pandya in action during an IPL match

पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फ्रेंचाइजी स्तर के साथ-साथ राष्ट्रीय टीम में भी रोहित के नेतृत्व में खेला। दरअसल, वह जून में होने वाले ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप में रोहित के उप-कप्तान होंगे। वह पिछले साल वनडे विश्व कप में रोहित के उप-कप्तान भी थे।

पंड्या ने कहा, “यह कुछ अलग नहीं होगा, क्योंकि अगर मुझे उनकी मदद की जरूरत होगी तो वह मदद के लिए मौजूद रहेंगे।” “वह भारतीय टीम के कप्तान हैं, जिससे मुझे मदद मिलती है क्योंकि इस टीम ने जो हासिल किया है, वह उनके नेतृत्व में हासिल किया है। अब से, उन्होंने जो हासिल किया है उसे आगे बढ़ाने के बारे में होगा, इसलिए कुछ भी अजीब नहीं होगा। मेरे पास है उनके नेतृत्व में 10 साल तक खेला और मुझे पता है कि पूरे सीज़न में उनका हाथ मेरे कंधों पर रहेगा।” रोहित के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने पांच आईपीएल खिताब जीते।

सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की प्रतिक्रिया के बारे में पंड्या का जवाब था कि वह बेकाबू को नियंत्रित नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, “मैं उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित नहीं करता हूं जिन्हें मैं नियंत्रित नहीं कर सकता।” “इसी समय, हम प्रशंसकों के आभारी हैं क्योंकि उनसे बहुत प्रसिद्धि और प्यार मिलता है। मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं, लेकिन साथ ही, मैं बहुत उत्साहित हूं।”

पंड्या ने खुलासा किया कि मुंबई इंडियंस में वापसी एक तरह से घर वापसी थी और वह वहीं रहने के लिए उत्साहित हैं जहां उन्होंने 2015 में अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की थी। “वापस आना अद्भुत रहा है, जहां से यह सब शुरू हुआ था वहां वापस आना और यात्रा जारी रहेगी। स्वागत अद्भुत, बहुत गर्मजोशी से भरा, बहुत रोमांचक था। यह अद्भुत लगता है, मेरी यात्रा यहीं से शुरू हुई और मैंने कभी नहीं सोचा था कि 10 साल बाद मैं इस तरफ का नेतृत्व करूंगा। यह बहुत अच्छा लग रहा है।”

पंड्या ने यह भी खुलासा किया कि वह गेंदबाजी करने के लिए फिट हैं और वह टीम की तरफ से मैच खत्म करने के लिए उत्सुक होंगे। “इस आईपीएल में, मैं एक ऑलराउंडर बनूंगा और जितना संभव हो उतने गेम खत्म करने और जीतने की कोशिश करूंगा।” उन्होंने यह भी महसूस किया कि जसप्रित बुमरा की उपलब्धता से टीम को काफी मदद मिलेगी। “इस साल, हम भाग्यशाली हैं कि जसप्रित बुमरा उपलब्ध हैं और सभी सिलेंडरों पर फायरिंग कर रहे हैं। (हम) उन्हें पूरी ताकत से वापस लाने और शिविर में युवाओं का मार्गदर्शन करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।” बुमरा चूक गए

मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में हार्दिक पांडे का पहला मैच 24 मार्च को अहमदाबाद में उनकी पिछली टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा। आईपीएल 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के साथ शुरू होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024