खेल समाचारCricket NewsIndia national cricket team newsIndian Men's Cricket NewsPakistan Cricket Newsताजा खबरवायरल खबरस्पोर्ट्स

‘फिटनेस की चिंता’?: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का मानना ​​है कि हार्दिक पांड्या सूर्यकुमार यादव से बेहतर कप्तान बनेंगे

सूर्यकुमार यादव को भारत का नया टी20 कप्तान बनाया गया है, जो रोहित शर्मा की जगह लेंगे, जिन्होंने हाल ही में संन्यास लिया है। नेतृत्व में यह बदलाव गौतम गंभीर की भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति के साथ मेल खाता है।

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी की घोषणा ने भारत के क्रिकेट समुदाय के कई लोगों को चौंका दिया। कई प्रशंसकों और क्रिकेट विश्लेषकों ने अपना विश्वास व्यक्त किया है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कप्तानी के पद के लिए अधिक उपयुक्त विकल्प होते। हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, भारत के मुख्य चयनकर्ता, अजीत अगरकर ने इन चिंताओं को संबोधित करते हुए बताया कि यह निर्णय खिलाड़ी की फिटनेस और पिछली चोटों से संबंधित विचारों से प्रभावित था।

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या एक साथ मैदान पर
सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या मैदान पर एक साथ, भारत की श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की तैयारी में। Credit: AFP

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने सूर्यकुमार यादव को भारत का टी20 कप्तान नियुक्त करने के फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर की है और बीसीसीआई तथा भारतीय चयन समिति की आलोचना की है। लतीफ का तर्क है कि फिटनेस को लेकर बताई गई चिंताएं महज एक बहाना है जिसका इस्तेमाल टीम में हार्दिक पांड्या की संभावित नेतृत्वकारी भूमिका को कमतर आंकने के लिए किया गया है।

राशिद लतीफ ने कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या की अनदेखी करने पर बीसीसीआई की आलोचना की

अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने बीसीसीआई और भारतीय चयन समिति की आलोचना की है। उन्होंने हार्दिक पंड्या को कप्तान न बनाने के लिए फिटनेस चिंताओं को बहाना बनाया। लतीफ ने तर्क दिया कि पंड्या को कप्तान न बनाने के लिए दिए गए कारण महज बहाने थे।

इसके अलावा, लतीफ़ ने सुझाव दिया कि विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत सूर्यकुमार यादव की तुलना में टी20I कप्तानी के लिए बेहतर विकल्प होते। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि पंत का चयन भारतीय क्रिकेट के भविष्य की दिशा को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता था।

“नहीं, फिटनेस को बहाने के तौर पर इस्तेमाल करने के बजाय, उन्हें बस एक सर्टिफिकेट जारी करना चाहिए जिसमें कहा जाए कि हार्दिक पांड्या फिट नहीं हैं और उनकी फिटनेस को लेकर चिंताएं हैं। कई महान कप्तानों की शारीरिक स्थिति सही नहीं रही है। इसलिए, मेरा मानना ​​है कि फिटनेस का तर्क सिर्फ़ एक बहाना है। अगर सूर्यकुमार यादव तस्वीर में नहीं होते, तो ऋषभ पंत को कप्तान चुना जाता, क्योंकि टीम का भविष्य संवारने पर ध्यान केंद्रित होना चाहिए।”

विवाद के बावजूद सूर्यकुमार यादव अपनी पहली पूर्णकालिक कप्तानी की भूमिका के लिए तैयारी कर रहे हैं क्योंकि वह इस समय श्रीलंका में हैं। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज 27 जुलाई से पल्लेकेले में शुरू होने वाली है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024