क्रिकेट समाचारCricket HeadlinesCricket MilestonesCricket NewsEngland Cricket Team NewsInternational MatchesSri Lanka Cricket NewsTestTest Cricketखेल समाचारस्पोर्ट्स

श्रीलंका के खिलाफ शतक के साथ गस एटकिंसन एलीट ग्रुप में शामिल, इयान बॉथम और वीनू मांकड़ के साथ शामिल

लॉर्ड्स में शतक के साथ गस एटकिंसन एलीट सूची में शामिल हुए

लॉर्ड्स में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट में, गस एटकिंसन ने पहली पारी में शानदार शतक बनाकर सुर्खियाँ बटोरीं।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 427 रन बनाए। जो रूट ने 206 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से 143 रन बनाकर सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया।

गस एटकिंसन ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 115 गेंदों पर 14 चौकों और चार छक्कों की मदद से 118 रन बनाकर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला। इस बेहतरीन प्रदर्शन ने एटकिंसन को क्रिकेटरों के एक विशिष्ट समूह में जगह दिलाई है। वह अब महान इयान बॉथम के साथ लॉर्ड्स में एक ही सत्र में शतक बनाने और दस विकेट लेने की दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे अंग्रेजी खिलाड़ी हैं।

विशेष रूप से, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीनू मांकड़ लॉर्ड्स में एक पारी में शतक बनाने और पांच विकेट लेने वाले पहले और एकमात्र गैर-अंग्रेजी खिलाड़ी थे।

जबकि अन्य प्रसिद्ध क्रिकेटरों जैसे कि गब्बी एलन, स्टुअर्ट ब्रॉड और वर्तमान तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स का नाम भी प्रतिष्ठित लॉर्ड्स बोर्ड पर अंकित है, उन्होंने अलग-अलग सत्रों में शतक और पांच विकेट हासिल किए हैं।

गस अटकिन्सन श्रीलंका के खिलाफ लॉन्ग-ऑफ पर छक्का लगाते हुए
गस अटकिन्सन ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में लॉन्ग-ऑफ पर छक्का लगाया। क्रेडिट: Getty Images/AFP

लॉर्ड्स में गस एटकिंसन का सात विकेट हॉल

गस एटकिंसन ने लॉर्ड्स में एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ी है, विशेष रूप से जुलाई 2024 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करते हुए, जहाँ उन्होंने सात विकेट हॉल हासिल किया। उस मैच में, उन्होंने पहली पारी में 7/45 के आंकड़े के साथ असाधारण प्रदर्शन किया और दूसरी पारी में पाँच विकेट हॉल हासिल किया।

श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट में, एटकिंसन ने चमकना जारी रखा। उन्होंने पहली पारी में दो महत्वपूर्ण विकेट लिए, जिससे श्रीलंका को सिर्फ़ 196 रनों पर सीमित करने में अहम भूमिका निभाई। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज़ से अब दूसरी पारी में पाँच विकेट लेने की उम्मीद है। अगर वे सफल होते हैं, तो एटकिंसन लॉर्ड्स में एक ही टेस्ट मैच में शतक बनाने और पाँच विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बनकर एक विशिष्ट समूह में शामिल हो जाएँगे, जिससे इस ऐतिहासिक स्थल पर उनकी विरासत और मजबूत होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024