Cricket Newsन्यूज़बड़ी-खबर

गूगल सर्च से पता चलता है कि अफगानी क्रिकेटर राशिद खान की पत्नी अनुष्का शर्मा हैं। क्यों?

यदि आप Google खोज बार पर ‘राशिद खान पत्नी’ टाइप करते हैं, तो परिणाम पृष्ठ पर अनुष्का शर्मा का नाम सबसे पहले दिखाई देता है। यहाँ बताया गया है कि ऐसा क्यों होता है।

यह अजीब लग सकता है लेकिन यह वास्तव में सच है कि अगर आप गूगल पर अफगान क्रिकेटर राशिद खान की पत्नी खोजेंगे तो अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का नाम आएगा। कोई गंभीरता नहीं है। इसका प्रमाण है क्योंकि हमने आपके संदर्भ के लिए Google से यहां एक स्क्रीनशॉट संलग्न किया है। गूगल सर्च बार में बस ‘राशिद खान की पत्नी’ टाइप करें और अनुष्का का नाम और तस्वीरें सामने आ जाएंगी।

 Screenshot from Google showing images of Rashid Khan and Anushka Sharma
Screenshot from Google search showing images of Rashid Khan and Anushka Sharma when searching for Rashid Khan’s wife.

अनुष्का शर्मा क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी हैं। तो, यदि आप Google पर राशिद खान की पत्नी को खोजते हैं तो उनका नाम क्यों दिखाई देता है? इसके बारे में जानने में रुचि है? यहाँ कहानी है

कौन हैं राशिद खान?

1998 में जन्मे राशिद खान एक अफगान क्रिकेटर और अपनी टीम के वर्तमान उप-कप्तान हैं। वह जून 2018 में भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के पहले टेस्ट मैच में खेलने वाले ग्यारह क्रिकेटरों में से एक थे। राशिद ने एक साल बाद बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में टीम का नेतृत्व किया। इसके अलावा, वह 20 साल की उम्र में टेस्ट मैच टीम की कप्तानी करने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए।

कौन हैं अनुष्का शर्मा?

अनुष्का शर्मा एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जो अपनी फिल्मों बैंड बाजा बारात, पीके, सुल्तान, ऐ दिल है मुश्किल, संजू और सुई धागा के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने तीन साल पहले इटली में एक निजी समारोह में विराट कोहली से शादी की थी। दंपति की पहले से ही वामिका नाम की एक बेटी है। भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को एक बच्चे का आशीर्वाद मिला है, जोड़े ने 20 फरवरी को एक आधिकारिक बयान में कहा। लड़के – जिसका नाम अकाय है – का जन्म 15 फरवरी को हुआ था।

यदि आप Google खोज बार पर ‘राशिद खान पत्नी’ टाइप करते हैं, तो परिणाम पृष्ठ पर अनुष्का शर्मा का नाम सबसे पहले दिखाई देता है और यदि आप छवि खोजते हैं तो आपको अनुष्का शर्मा की कई तस्वीरें मिलेंगी।

अगर हम ‘राशिद खान की पत्नी’ सर्च करते हैं तो अनुष्का शर्मा का नाम क्यों आता है?

हुआ यूं कि 2018 में अपने प्रशंसकों और फॉलोअर्स के साथ एक इंस्टाग्राम चैट सत्र के दौरान राशिद से उनकी पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेत्रियों का नाम बताने के लिए कहा गया था। सवाल के जवाब में, राशिद ने अनुष्का शर्मा और प्रीति जिंटा का नाम लिया। इसके बाद, राशिद खान तेजी से ट्रेंड करने लगे क्योंकि समाचार आउटलेट्स ने अनुष्का शर्मा को उनकी पसंदीदा अभिनेत्री बताया, जैसा कि उन्होंने बताया था। ये है राशिद खान और अनुष्का शर्मा का कनेक्शन. इतना ही। अनुष्का के राशिद खान की पसंदीदा अभिनेत्री होने की लगातार सुर्खियों के बाद से, Google अनुष्का शर्मा को राशिद खान की पत्नी के रूप में दिखा रहा है।

क्या राशिद खान शादीशुदा हैं?

Rashid Khan smiling
Picture of Rashid Khan smiling

यह निष्कर्ष निकालने के लिए, अनुष्का शर्मा राशिद खान की पत्नी नहीं हैं जैसा कि Google द्वारा दर्शाया गया है। दरअसल, राशिद खान शादीशुदा नहीं हैं और जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने जुलाई में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि ‘अफगानिस्तान के क्रिकेट विश्व कप जीतने के बाद वह सगाई और शादी करेंगे।’ उसके बाद उनकी शादी को लेकर ऐसी कोई खबर नहीं आई है.

Google द्वारा की गई गड़बड़ी पर बाद में ध्यान दिया गया और तुरंत ठीक कर दिया गया, लेकिन यदि आप छवियों में खोजेंगे तो छवियां अभी भी दिखाई देंगी

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close