IPL-2024Chennai Super KingsSunrisers Hyderabad

गायकवाड़ और देशपांडे ने सीएसके को तीसरे स्थान पर पहुंचाया | IPL 2024 | CSK vs SRH

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना विजयी फॉर्म फिर से हासिल कर लिया और अपने घरेलू मैदान सनराइजर्स हैदराबाद पर 78 रन की शानदार जीत के साथ प्लेप्लेस में प्लेस पक्की कर ली। इस कमांड का नेतृत्व कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ कर रहे थे, जो आईपीएल में बैक-टू-बैक शतक बनाने से चूक गए। गायकवाड़ ने 54 गेंदों पर 98 रन बनाए और डेरिल मिशेल के साथ 107 रन की साझेदारी की, जिन्होंने 32 गेंदों पर 52 रन की तेज पारी खेली। 212 का लक्ष्य निर्धारित करने के बाद, तुषार देशपांडे के 27 रन पर 4 विकेट की अगुवाई में सीएसके के गेंदबाजों ने चतुराईपूर्ण प्रदर्शन करते हुए चेपॉक में एसआरएच को पांच मैचों में जीत से महरूम रखा।

अंतर: मध्य ओवर

जबकि गायकवाड़ और मिशेल ने सीएसके के लिए बीच के ओवरों (7-15) में लगभग 100 रन बनाए, एसआरएच उस चरण के दौरान हेनरिक क्लासेन की बल्लेबाजी के बावजूद केवल आधे से अधिक रन बना सका। इसका मुख्य कारण पावरप्ले में देशपांडे के तीन विकेट थे, जिसने SRH को पहले ही बैकफुट पर ला दिया था। इसके अतिरिक्त, SRH को CSK की पिच स्थितियों की उत्कृष्ट समझ के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा, जो थोड़ी सुस्त थी, और एक सामरिक लाभ के रूप में मैदान के आयामों का उनका रणनीतिक उपयोग था।

CSK SRH
Score 98/1 56/2
Run-Rate 10.88 6.22
4s/6s 8/4 2/1

चेन्नई सुपर किंग्स

गायकवाड़ पावरप्ले में चमके, अन्य संघर्ष कर रहे हैं

सीएसके 50/1 [आरआर: 8.33, 4एस/6एस: 8/0]

इस सीज़न के नौ मैचों में से अपने आठवें टॉस में, रुतुराज गायकवाड़ हार गए और सीएसके को ओस कारक से जूझना पड़ा। गायकवाड़ ने 17 गेंदों में छह चौकों की मदद से 33 रन बनाए। हालाँकि, दूसरे छोर पर अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिशेल संघर्ष करते हुए 19 गेंदों पर केवल 17 रन ही बना सके। सीएसके के लिए रहाणे का कठिन दौर जारी रहा क्योंकि वह सातवीं बार भुवनेश्वर कुमार के शिकार बने, जबकि मिशेल पावरप्ले के दौरान 7 गेंदों में केवल 6 रन ही बना सके।

बीच के ओवरों में गायकवाड़ और मिशेल स्कोरिंग रेट बढ़ाते हैं

सीएसके 98/1 [आरआर: 10.88, 4एस/6एस: 8/4]

पावरप्ले के बाद के पहले दो ओवरों में केवल दो चौके लगने के बाद गायकवाड़ और मिशेल ने स्कोरिंग में तेजी लाई। उन्होंने पैट कमिंस का स्वागत एक-एक छक्का लगाकर किया। जैसे ही ओस एक कारक बन गई, शाहबाज़ अहमद को मिशेल ने दो चौके मारे, जिन्होंने अगले ओवर में कमिंस को थर्ड मैन पर आउट किया। मिशेल ने 29 गेंदों पर अपना पहला आईपीएल अर्धशतक पूरा किया, लेकिन तीन गेंद बाद उनादकट ने उन्हें आउट कर दिया, जिससे सीएसके की सीजन की सबसे उपयोगी साझेदारी 64 गेंदों पर 107 रन पर समाप्त हो गई। दूसरी ओर, गायकवाड़ ने सीएसके को डेथ ओवरों के लिए तैयार करना जारी रखा, उनादकट को छक्का लगाया और फिर भुवनेश्वर को छक्का और चौका लगाकर 43 गेंदों पर 80 रन बनाए।

डेथ ओवरों में कप्तान लगातार दो शतक लगाने से चूक गए

सीएसके 64/1 [आरआर: 12.80, 4एस/6एस: 4/4]

गायकवाड़ 16वें ओवर में कमिंस की गेंद पर दो चौकों की मदद से 46 रन पर 89 रन पर पहुंच गए, लेकिन अगले दो ओवरों में उन्होंने केवल तीन गेंदों का सामना किया और सिर्फ चार रन जोड़े। शिवम दुबे (20 गेंदों पर 39*) ने स्कोरिंग की जिम्मेदारी संभाली, उन्होंने टी. नटराजन पर दो छक्के लगाए और कमिंस पर एक और छक्का और एक चौका लगाया। जयदेव उनादकट ने शानदार 19वां ओवर फेंका, जिसमें सिर्फ 8 रन बने। थके हुए गायकवाड़ ने धीमी गेंद को गलत तरीके से खेला और 98 रन पर आउट हो गए, सीएसके के पूर्व कप्तान को लाया गया, जिन्होंने तुरंत अपनी पहली गेंद पर चौका लगाया। दुबे अंत से पहले एक और छक्का लगाने में सफल रहे क्योंकि सीएसके 212 पर समाप्त हुआ।

सनराइजर्स हैदराबाद

Deshpande taking 4 wickets against SRH in IPL 2024
Deshpande taking wickets against SRH

देशपांडे ने पावरप्ले में SRH को रोक दिया

एसआरएच 53/3 [आरआर: 8.83, 4एस/6एस: 5/2]

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की शुरुआत शानदार रही और ट्रेविस हेड ने दीपक चाहर की पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया। अगले ओवर में, तुषार देशपांडे को दो छक्के मारे गए, हेड और अभिषेक शर्मा ने एक-एक, दो विकेट लेने से पहले। हेड को स्वीपर फील्डर को एक वाइड, धीमी गेंद मारते हुए पकड़ा गया। इसके बाद इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट अनमोलप्रीत सिंह गोल्डन डक का शिकार हो गए, जिसमें लीडिंग एज एक्स्ट्रा कवर की ओर थी। एडेन मार्कराम ने कुछ चौके लगाए, लेकिन देशपांडे ने अपना तीसरा विकेट तब लिया जब अभिषेक ने एक और धीमी गेंद डीप-पॉइंट फील्डर को मारी। SRH का 53/3 सीज़न का उनका दूसरा सबसे कम पावरप्ले स्कोर था।

बीच के ओवरों में सीएसके ने एसआरएच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली, जिससे उनकी प्रगति रुक ​​गई

एसआरएच 56/2 [आरआर: 6.22, 4एस/6एस: 2/1]

गीली गेंद की चुनौती के बावजूद, जिसे एक बार बदलना पड़ा, SRH ने स्वतंत्र रूप से स्कोर करने के लिए संघर्ष किया, नौ मध्य ओवरों में केवल एक रन-ए-बॉल का प्रबंधन किया और उस चरण में केवल तीन चौके लगाए। रवींद्र जडेजा ने नीतीश रेड्डी को पुल के कारण आउट किया, जबकि मथीशा पथिराना ने यॉर्कर फेंककर मार्कराम का मिडिल स्टंप उखाड़ दिया। हालाँकि, सीएसके की गेंदबाजी का मुख्य आकर्षण शार्दुल ठाकुर का वाइड लाइन का स्मार्ट उपयोग था, खासकर लंबी सीमा पर गेंदबाजी करना। इस रणनीति ने हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद जैसे बल्लेबाजों को अपने शॉट गलत टाइमिंग पर लगाने के लिए मजबूर किया। सपाट पिच दिखने के बावजूद, विषम गेंदें रुक गईं, जिससे स्कोर करना मुश्किल हो गया। विशेष रूप से, जडेजा ने गीली गेंद से अच्छी तरह से तालमेल बिठाया, लगभग एक मध्यम तेज गेंदबाज के रूप में गेंदबाजी की और अपने चार ओवरों में 22 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

डेथ ओवरों में, SRH ने नेट रन रेट के मामले में पिछड़ते हुए संघर्ष किया

एसआरएच 25/5 [आरआर: 7.14, 4एस/6एस: 2/1]

30 गेंदों पर 104 रन बनाना SRH के लिए एक कठिन काम था, खासकर प्लेऑफ़ की कड़ी दौड़ में नेट रन रेट के महत्व को देखते हुए। क्लासेन ने पथिराना के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन लॉन्ग-ऑन पर कैच आउट हो गए। समद फिर गेंद को लॉन्ग-ऑफ पर मारते हुए ठाकुर के पास गिर गए। कमिंस ने देशपांडे को लॉन्ग-ऑन पर स्लॉग किया, जिससे गेंदबाज को चौथा विकेट मिला। मुस्तफिजुर रहमान ने अंतिम दो विकेट लिए, क्योंकि SRH सात गेंद शेष रहते आउट हो गई।

संक्षिप्त स्कोर: चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 212/3 (रुतुराज गायकवाड़ 98, डेरिल मिशेल 52; जयदेव उनादकट 1-38) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 18.5 ओवर में 134 (तुषार देशपांडे 4-27, मुस्तफिजुर रहमान 2-19) 78 रन से हराया। .

टीमों के लिए आगे क्या है?

सीएसके अपने तीन मैचों की घरेलू सीरीज का समापन 1 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी। दूसरी ओर, एसआरएच अगले दिन टेबल-टॉपर्स राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी के लिए घर जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024