Cricket NewsMajor League CricketMajor League Cricket 2024San Francisco UnicornsTexas Super Kingsखेल समाचारताजा खबरन्यूज़स्पोर्ट्स

फिन एलन के शतक ने सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स को MLC 2024 के फाइनल में पहुंचाया

MLC 2024

पैट कमिंस ने अंतिम ओवर में अपना संयम बनाए रखते हुए सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स को टेक्सास सुपर किंग्स पर जीत दिलाई, जिससे अब 28 जुलाई को एमएलसी चैम्पियनशिप मैच में उनका मुकाबला वाशिंगटन फ्रीडम से होगा। फिन एलन ने 101 रन बनाकर शानदार शतक बनाया, जो मुख्य आकर्षण रहा, जिसमें हमेशा विश्वसनीय रहे हसन खान ने महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिन्होंने 15 गेंदों पर 27 रन बनाए और 25 रन देकर 1 विकेट लिया, और जुआनॉय ड्रिस्डेल ने 33 रन देकर 2 विकेट लिए, जिससे टीम 10 रन से जीत दर्ज करने में सफल रही।

सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के खिलाड़ी एमएलसी 2024 मैच में विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते हुए।
सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के खिलाड़ी एमएलसी 2024 मैच में विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते हुए। Credit: X/MLC 2024

पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर, फिन एलन ने जल्दी ही अपनी लय पकड़ ली, शुरुआती ओवर में दो चौके लगाए। उन्होंने दूसरे ओवर में तीन और चौके लगाते हुए अपना दबदबा बनाए रखा, जिसमें से एक नूर अहमद द्वारा पॉइंट पर छोड़ा गया कैच था। एलन ने पावरप्ले के दौरान हर ओवर में लगातार बाउंड्री लगाई, जिसमें जेक फ्रेजर मैकगर्क ने छठे ओवर में ओटनील बार्टमैन को छक्का लगाकर एक्शन में शामिल हुए। यूनिकॉर्न ने बिना किसी नुकसान के 66 रन के मजबूत स्कोर के साथ पावरप्ले का अंत किया।

एलन ने एरोन हार्डी की गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 79 रनों की ठोस ओपनिंग साझेदारी आखिरकार तब टूटी जब नूर ने 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए और मैकगर्क को आउट कर दिया, क्योंकि उन्होंने लॉफ्ट की गई गेंद को हार्डी के पास भेज दिया था। संजय कृष्णमूर्ति स्कोर में इजाफा नहीं कर सके और दो गेंद बाद नूर की गेंद पर स्टंप पर कैच आउट हो गए। इन तेज विकेटों ने टेक्सास सुपर किंग्स को कुछ शांत ओवरों में कुछ दबाव बनाने का मौका दिया, लेकिन एलन ने जल्द ही नियंत्रण हासिल कर लिया।

जिया-उल-हक ने दो हाई फुल टॉस फेंके, जिनमें से दोनों पर एलन ने 11वें ओवर में छक्का लगाया, जिसमें 16 रन बने। स्टोइनिस का भी यही हश्र हुआ, क्योंकि एलन ने 16 रन के दूसरे ओवर में पैडल स्वीप करके उन्हें चौके के लिए कट किया। मोहम्मद मोहसिन ने फिर दो छक्के दिए, जोश इंग्लिस और एलन को एक-एक, जिससे एलन ने अपना शतक पूरा किया। एलन की शानदार पारी मोहसिन द्वारा फेंकी गई अगली ही गेंद पर समाप्त हो गई, लेकिन इससे पहले उन्होंने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था।

नूर अहमद ने रदरफोर्ड को आउट करके अपना प्रभावशाली स्पेल जारी रखा, जिससे सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स की गति धीमी हो गई। जोश इंग्लिस और हसन खान ने 34 रन की शानदार साझेदारी की, इससे पहले कि इंग्लिस लॉन्ग-ऑफ पर कैच आउट हो गए। यूनिकॉर्न्स, जो 220 रन तक पहुँचने के लिए तैयार दिख रहे थे, टेक्सास सुपर किंग्स के प्रयासों से पीछे रह गए, जिससे उनकी पारी 6 विकेट पर 200 रन पर समाप्त हो गई।

अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए, टेक्सास सुपर किंग्स ने आक्रामक शुरुआत की। फाफ डु प्लेसिस ने कारमीले रॉक्स को मिड-विकेट पर ड्राइव करके टोन सेट किया, जबकि डेवोन कॉनवे ने पैट कमिंस को छक्का लगाकर अपनी मंशा दिखाई। डु प्लेसिस ने ले रॉक्स के खिलाफ आक्रमण जारी रखा, तीसरे ओवर में तीन चौके लगाए। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान भाग्यशाली रहे जब उन्हें लगातार दो गेंदों पर कैच आउट किया गया; पहला मौका एक चौका था जो बाउंड्री पर फिन एलन के हाथों से फिसल गया, और दूसरा जुआनॉय ड्रिस्डेल द्वारा स्कूप शॉट पर छोड़ा गया एक आसान कैच था। ओवर का अंत एक छक्के और एक चौके के साथ हुआ, जिससे 19 रन का ओवर महंगा हो गया।

ले रॉक्स ने आखिरकार डु प्लेसिस को आउट कर दिया, कोरी एंडरसन ने एक शानदार कैच लिया। आरोन हार्डी ने डु प्लेसिस के जाने के बाद से ही पारी को संभाला और 15 रन के ओवर में दो चौके लगाए। पावरप्ले के अंत तक, टेक्सास सुपर किंग्स ने 1 विकेट पर 77 रन बना लिए थे, जिससे उनके लक्ष्य का पीछा करने के लिए एक ठोस आधार तैयार हो गया।
जुआनॉय ड्रिस्डेल ने हार्डी को आउट करके एक संभावित खतरनाक साझेदारी को तोड़ा, जिन्होंने बैक-ऑफ-ए-लेंथ डिलीवरी को कवर पर स्लाइस किया। मिलिंद कुमार ने एक्स्ट्रा कवर के माध्यम से इनसाइड-आउट शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन हसन खान की गेंदबाजी के कारण लॉन्ग-ऑफ पर जाकर समाप्त हुआ। मार्कस स्टोइनिस ने ड्रिस्डेल की गेंद पर हसन को सीधे शॉर्ट बॉल दी, जिससे टेक्सास सुपर किंग्स 10 ओवर के बाद 4 विकेट पर 91 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी, और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न ने खेल पर नियंत्रण वापस ले लिया।

33 गेंदों तक टेक्सास सुपर किंग्स बाउंड्री नहीं लगा पाए, जब तक कि डेवोन कॉनवे ने 12वें ओवर में जुआनॉय ड्रायसडेल को छक्का नहीं लगा दिया। हारिस राउफ ने फिर एक महत्वपूर्ण अवसर गंवा दिया, जोशुआ ट्रॉम्प को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया, जबकि गेंद को दोनों हाथों से पकड़ने के बावजूद वह आउट हो गए। ट्रॉम्प ने इसका फायदा उठाया और लॉन्ग-ऑफ पर छक्का लगाकर ओवर में 10 रन बटोरे। आखिरी 5 ओवर में 64 रन की जरूरत थी, ट्रॉम्प ने 16वें ओवर में कवर पर एक चौका और एक छक्का लगाया। कॉनवे ने 17वें ओवर में भी राउफ को निशाना बनाया और दो चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

जोशुआ ट्रॉम्प ने 19वें ओवर में राउफ की आक्रामक बल्लेबाजी का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। अंतिम ओवर में 18 रन की जरूरत थी, पैट कमिंस ने अपनी गति और लंबाई में बहुत बदलाव किया और केवल सात रन दिए और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स को MLC 2024 के फाइनल में जगह दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर:
सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स: 20 ओवर में 200/6 (फिन एलन 101, जोश इंगलिस 37; नूर अहमद 3-27, मार्कस स्टोइनिस 1-34)
टेक्सास सुपर किंग्स: 20 ओवर में 190/4 (डेवोन कॉनवे 62*, जोशुआ ट्रॉम्प 56*; जुआनॉय ड्रिस्डेल 2-33, हसन खान 1-25)
सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने 10 रन से जीत दर्ज की।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024