ICC महिला टी20 विश्व कप 2024Asia CupCricket NewsICC Women's T20 World CupICC Women's T20 World Cup 2024Pakistan women cricket newsT20 worldcup womenWomen's Asia CupWomen's Asia Cup 2024

फातिमा सना को 2024 महिला टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की कप्तान बनाया गया

फातिमा सना को आगामी महिला टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जो इस अक्टूबर में यूएई में आयोजित किया जाएगा। वह इस भूमिका में अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार की जगह लेंगी। महज 22 साल की सना के पास काफी अनुभव है, उन्होंने उभरती हुई टीम और अपनी घरेलू टीमों की कप्तानी की है। दिसंबर 2023 में पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान भी उन्होंने कप्तान के रूप में काम किया था, जहाँ उन्होंने डार की अनुपस्थिति में अपनी टीम को कुछ एकदिवसीय मैचों में रोमांचक सुपर-ओवर जीत दिलाई थी।

फातिमा सना पाकिस्तान की कप्तान बनीं 2024 महिला टी20 विश्व कप के लिए
फातिमा सना को 2024 महिला टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की कप्तान नियुक्त किया गया है। Credit: PCB

हाल ही में महिला एशिया कप में भाग लेने वाली टीम से कम से कम बदलावों के साथ विश्व कप के लिए टीम को अंतिम रूप दे दिया गया है। एकमात्र बदलाव विकेटकीपर-बल्लेबाज नजीहा अल्वी की जगह सदाफ शमास को शामिल करना है, जो रिजर्व खिलाड़ी के रूप में यात्रा करेंगी।

चुने गए 15 खिलाड़ियों में से 10 2023 टी20 विश्व कप के लिए टीम का भी हिस्सा थे। इनमें फातिमा सना, सदाफ शमास, मुनीबा अली, सिदरा अमीन, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल, नशरा संधू, आलिया रियाज, तुबा हसन और निदा डार शामिल हैं। टीम में बाएं हाथ की तेज गेंदबाज तस्मिया रुबाब भी शामिल हैं, जबकि सादिया इकबाल का शामिल होना उनकी फिटनेस पर निर्भर है। इसके अलावा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टूर्नामेंट के लिए कुछ गैर-यात्रा रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा की है।

महिला टी20 विश्व कप, जिसे हाल ही में बांग्लादेश में अशांति के कारण यूएई से स्थानांतरित कर दिया गया था, 3 अक्टूबर से शुरू होगा और 20 अक्टूबर तक चलेगा।

श्रेणी खिलाड़ी
पाकिस्तान स्क्वाड  
कप्तान फातिमा सना
ऑलराउंडर आलिया रियाज़
फास्ट बॉलर डायना बैग
ऑलराउंडर गुल फेरोजा
ऑलराउंडर इरम जावेद
विकेटकीपर मुनिबा अली
स्पिनर नशरा सुंदर
ऑलराउंडर nida dar
ऑलराउंडर ओमैमा सोहेल
फास्ट बॉलर सादफ शमास
ऑलराउंडर (फिटनेस) सादिया इकबाल
ऑलराउंडर सिदरा अमीन
ऑलराउंडर सायदा अरोब शाह
लेफ्ट-आर्म पेसर तास्मिया रुबाब
ऑलराउंडर तुबा हसन
यात्रा करने वाला रिज़र्व खिलाड़ी
विकेटकीपर नाजिहा अलवी
गैर-यात्रा करने वाले रिज़र्व खिलाड़ी
  रमीम शमीम
  उम्मे-हानी

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024