Pakistan Cricket NewsInternational MatchesNew Zealand Cricket NewsT20स्पोर्ट्स
Trending

“न्यूज़ीलैंड से पाकिस्तान की हार के बाद प्रशंसकों ने बाबर आज़म की कप्तानी की आलोचना की: एक नज़दीकी नज़र”

कमजोर न्यूजीलैंड टीम से पाकिस्तान की अपमानजनक हार के बाद, नवनियुक्त कप्तान बाबर आजम को अपनी नेतृत्व रणनीति के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा।

बाबर आज़म ने कप्तान के रूप में पुनः नियुक्ति के बाद पाकिस्तान सीनियर क्रिकेट टीम की कमान संभाली, जो महीनों पहले इस भूमिका से इस्तीफा देने के बाद उनकी पहली अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारी थी। आज के टी20 मैच में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड की कमजोर टीम से था. अपने पास पूरी टीम होने के बावजूद, आजम का नेतृत्व उनकी टीम को जीत नहीं दिला सका। आजम सहित शीर्ष क्रम कम स्ट्राइक रेट से जूझ रहा था। यदि शादाब खान ने 20 गेंदों में 40 रन नहीं बनाए होते, तो पाकिस्तान ने सामान्य से भी कम स्कोर बनाया होता।

बाबर आजम को घटिया कप्तानी के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा!

घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, न्यूजीलैंड की एक टीम जिसमें ज्यादातर अनुभवहीन खिलाड़ी शामिल थे, ने 10 गेंद शेष रहते हुए कुल 179 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया। मार्क चैपमैन की 42 गेंदों पर 87 रन की विस्फोटक पारी से पाकिस्तान हैरान रह गया और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

अप्रत्याशित रूप से, बाबर आजम को अपने संदिग्ध फैसलों के लिए प्रशंसकों की भारी आलोचना का सामना करना पड़ा। मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को बाहर करने के साथ-साथ चैपमैन के खिलाफ गेंदबाजी में किए गए बदलावों से प्रशंसक विशेष रूप से नाराज थे।

ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने आजम के नेतृत्व पर अपनी निराशा व्यक्त की, इस चिंता को उजागर करते हुए कि उनकी कप्तानी में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन का आगामी टी20 विश्व कप में टीम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बाबर आजम (29 रन पर 37 रन) और सैम अयूब (22 रन पर 32 रन) के बीच तेज साझेदारी के साथ जीवंत शुरुआत हुई। हालाँकि, ईश सोढ़ी की सफलता ने उनका स्कोर 55 रन पर समाप्त कर दिया। रिजवान के साथ आजम के निरंतर प्रयासों के बावजूद, जो बाद में 22 रन पर सेवानिवृत्त हो गए, न्यूजीलैंड ने 17 गेंदों के अंतराल में आजम और विकेटकीपर-बल्लेबाज उस्मान खान को आउट करके दो त्वरित विकेट लेकर नियंत्रण हासिल करने में कामयाबी हासिल की। 

हालाँकि, इरफ़ान खान ने शादाब के साथ साझेदारी की और दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान की पारी को पुनर्जीवित किया, और टीम को 150 रनों के पार पहुँचाया। शादाब ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 20 गेंदों पर दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 41 रन बनाए, जबकि इरफान ने इतनी ही गेंदों पर नाबाद 30 रन का योगदान दिया।

Mark Chapman batting against Pakistan
Mark Chapman celebrates his unbeaten 87 against Pakistan. Credit: x.com

पाकिस्तान के 178/4 के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने भी जोरदार शुरुआत की, लेकिन पावरप्ले के अंतिम दो ओवरों में एक-दूसरे से छह गेंदों के भीतर अपने विकेट गंवा दिए। इसके बाद चैपमैन ने जिम्मेदारी संभाली और सहायक भूमिका निभाने वाले डीन फॉक्सक्रॉफ्ट के साथ 117 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। चैपमैन की आक्रामक बल्लेबाजी में 42 गेंदों की पारी में चार छक्के और नौ चौके शामिल थे। उन्होंने 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड की जीत पक्की कर दी।

पाकिस्तान: 20 ओवर में 178/4 (शादाब खान 41, बाबर आजम 37; ईश सोढ़ी 2-25)
न्यूजीलैंड: 18.2 ओवर में 179/3 (मार्क चैपमैन 87*; अब्बास अफरीदी 2-27)

नतीजा: न्यूजीलैंड 7 विकेट से जीता

रोमांचक जीत के बाद पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024