IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

IPL 2021: वार्नर ने तोड़ी चुप्पी, हैदराबाद फ्रेंचाइजी के खिलाफ जाहिर की नाराजगी, कप्तानी से हटाने पर कही ये बड़ी बात

लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वार्नर कोहली, धवन, रोहित और सुरेश रैना के बाद पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल चैंपियन भी बनाया था।

IPL 2021: वार्नर ने तोड़ी चुप्पी, हैदराबाद फ्रेंचाइजी के खिलाफ जाहिर की नाराजगी, कप्तानी से हटाने पर कही ये बड़ी बात

आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा। टीम ने अपने 14 में से सिर्फ तीन ही मैच जीते और छह अंकों के साथ सबसे नीचे आठवें नंबर पर रही। टीम के खराब प्रदर्शन का भांडा डेविड वार्नर पर फूटा। पहले तो उन्हें कप्तानी से हटाया गया, फिर प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया। लीग के अंतिम पड़ाव में तो वार्नर हैदराबाद टीम से अलग होकर एक होटल में रह रहे थे।

कई जवाब अब तक नहीं मिले

इसी मामले को लेकर वार्नर ने अब खुलकर अपनी बात सामने रखी है। स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा है कि कप्तानी और टीम से उन्हें क्यों हटाया गया, इसको लेकर उनके पास कोई जानकारी नहीं है। वार्नर ने कहा कि उनके मन में अब भी ऐसे कई सवाल  हैं, जिसके जवाब उन्हें अब तक नहीं मिले हैं।

फॉर्म को जिम्मेदार बताना गलत

वार्नर ने कहा कि टीम में फैसला फ्रेंचाइजी के मालिक, टीम डायरेक्टर ट्रेवर बेलिस, कोच टॉम मूडी, असिस्टेंट कोच वीवीएस लक्ष्मण और मुथैया मुरलीधरन लेते थे। इसमें आप नहीं कह सकते कि कौन आपके साथ है और कौन नहीं। इसलिए नहीं बता सकता कि मुझे क्यों हटाया गया। फॉर्म को जिम्मेदार बताना इसलिए सही नहीं होगा, क्योंकि इससे पहले मैंने कई शानदार परफॉर्मेंस देकर अकेले टीम को जिताया है। अतीत में इतना कुछ करके, अपना नाम बनाकर अगर ऐसा बर्ताव हुआ, तो इस बारे में सोचने की जरूरत है।

इस सीजन भी अच्छा प्रदर्शन किया

वार्नर ने कहा कि मैंने इस फ्रेंचाइजी के लिए 100 से ज्यादा मैच खेले हैं। मुझे लगता है कि इस सीजन के पहले फेज में हुए कुछ मैचों में ही मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका था। ऐसे में यह बात हजम करना बेहद मुश्किल है कि मुझे फॉर्म के आधार पर कप्तानी से हटाया गया।

वार्नर आईपीएल के  सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक

वार्नर आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने लीग में अब तक 150 मैचों में 41.59 की औसत से 5449 रन बनाए। व चार शतक भी जमा चुके हैं। इस सीजन वार्नर ने आठ मैच खेले, जिसमें 24.37 की औसत से 195 रन बनाए। इसमें दो अर्धशतक भी शामिल है।

2016 में टीम को बनाया था चैंपियन

लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वार्नर कोहली, धवन, रोहित और सुरेश रैना के बाद पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल चैंपियन भी बनाया था। वार्नर इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने लगातार छह सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close