अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

ENG vs IND: चौथे टेस्ट में बनेंगे बड़े रिकॉर्ड, कोहली-रोहित और बुमराह रच सकते हैं कीर्तिमान

भारतीय टीम को सीरीज में वापसी करनी है तो खासतौर पर उनके इन तीन प्रमुख खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद मायने रखेगा। वे तीन खिलाड़ी हैं कप्तान विराट कोहली, विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।

भारत और इंग्लैंड के बीच कल से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट पर सभी की नजर रहेगी। लंदन के दी ओवल में होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें पूरी ताकत के साथ जीत के लिए जोर लगाएंगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत चल रही यह सीरीज दोनों के लिए अहम है। ऐसे में चौथा टेस्ट जीतने वाली टीम सीरीज में बढ़त ले लेगी और मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगी। भारतीय टीम को सीरीज में वापसी करनी  है तो खासतौर पर उनके इन तीन प्रमुख खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद मायने रखेगा। वे तीन खिलाड़ी हैं कप्तान विराट कोहली, विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। यही नहीं इन तीनों ही खिलाड़ियों के पास चौथे टेस्ट में खास उपलब्धि हासिल करने का मौका भी होगा।

विराट कोहली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 23000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने से सिर्फ एक रन दूर हैं। उनके अभी 22999 रन हैं और अगर वह एक रन बना लेते हैं तो वह इस आंकड़े को छूने वाले तीसरे भारतीय और कुल सातवें क्रिकेटर बन जाएंगे।

रोहित शर्मा:

टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इस वक्त अच्छे फॉर्म में हैं। वह आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भी पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अब उनके पास एक और खास क्लब में शामिल होने का मौका है। रोहित के अभी 14978 रन हैं और वह 15000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने से महज 22 रन दूर हैं। अगर वह इसे बना लेते हैं तो वह इस आंकड़े को छूने वाले आठवें भारतीय खिलाड़ी बन जायेंगे।

जसप्रीत बुमराह:

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास भी एक खास क्लब में शामिल होने का मौका होगा। बुमराह के टेस्ट में फिलहाल 97 विकेट हैं और अगर वह यहां तीन विकेट ले लेते हैं तो अपने 100 विकेट पूरे कर लेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close