IPL-2024Cricket NewsDelhi CapitalsInternational LeagueKolkata Knight Ridersताजा खबरन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

“मैं आज खेल के पहले भाग से लगभग शर्मिंदा था” – Ricky Ponting

विशाखापत्तनम में कोलकाता नाइट राइडर्स से दिल्ली कैपिटल्स की 106 रन की हार के बाद रिकी पोंटिंग ने उनके गेंदबाजी प्रदर्शन का वर्णन करने के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वे अस्वीकार्य और शर्मनाक थे। उस दिन जब नाइट राइडर्स ने आईपीएल में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर दर्ज किया – 272/7 – इस सीज़न में कैपिटल के दूसरे ओवर-रेट अपराध के लिए ऋषभ पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और मुख्य कोच पोंटिंग ने उनकी कमियों को जल्दी से ठीक करने की मांग की। 

पोंटिंग ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “अभी इसका आकलन करना काफी कठिन है। मेरा मतलब है कि मैं आज के खेल के पहले भाग से लगभग शर्मिंदा था।” “इतने रन देने के लिए…हमने 17 वाइड गेंदें फेंकी और हमें अपने ओवर फेंकने में भी दो घंटे लग गए, इसलिए हम फिर से दो ओवर पीछे रह गए, जिसका मतलब है कि आखिरी दो ओवर फेंकने वाले लोगों को केवल चार फील्डमैन के बाहर गेंदबाजी करने का मौका मिलता है।” वृत्त।

Sad Rishabh Pant in IPL match against KKR
Sad Rishabh Pant in IPL match against KKR

“इस खेल में बहुत सी चीजें हुईं जो अस्वीकार्य थीं और आज रात एक समूह के रूप में हम बहुत सी चीजों पर बात करेंगे जिन्हें हमें प्रतियोगिता में आगे बढ़ने के लिए तुरंत ठीक करना होगा। निश्चित रूप से चेंजिंग रूम में कुछ अच्छी खुली चर्चाएं होंगी। “

इससे कैपिटल्स को कोई मदद नहीं मिली कि कप्तान पंत ने कुछ मौकों पर रिव्यू नहीं लिया। पहली बार चौथे ओवर में इशांत शर्मा की चौथी गेंद थी, जिन्हें भरोसा था कि नरेन (उस समय 24 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे) ने गेंद का किनारा लिया था। लेकिन पंत को अंपायर को इशारा करने में काफी देर हो गई क्योंकि तब तक समय खत्म हो चुका था। नरेन ने उस ओवर में 26 रन बनाए और 39 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली, जिसने नाइट राइडर्स के विशाल स्कोर के लिए मंच तैयार किया। श्रेयस अय्यर 3 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जब रसिख सलाम को लगा कि उन्होंने 15वें ओवर में उन्हें कैच आउट कर दिया है, लेकिन पंत ने फिर से रिव्यू का विकल्प नहीं चुना।

“मुझे उनके बारे में ऋषभ से बात करने का मौका नहीं मिला। मेरा मतलब है, जाहिर है, ऋषभ ने उन्हें नहीं सुना है, अन्य क्षेत्ररक्षकों और गेंदबाजों ने दोनों अवसरों पर कुछ सुना है। लेकिन देखो, दिन के अंत में, वे हैं छोटी-छोटी बातें। जिस तरह से हमने गेंदबाजी की, हमने जो कुछ फील्ड प्लेसिंग निर्धारित की थी और हमें इसे हासिल करने में कितना समय लग रहा है, उसे लेकर हमारे लिए अन्य बड़ी चिंताएं हैं,” पोंटिंग ने कहा, जो ओवर-रेट के अधिक आलोचक थे।

“हम ऐसा करने का जोखिम नहीं उठा सकते, कोई भी अन्य टीम ऐसा नहीं कर रही है। हम लगातार दो मैचों में दो ओवर पीछे रहे हैं, एक गेंदबाजी पारी के आखिरी कुछ ओवरों में 10 मिनट से अधिक समय पिछड़ गया है। शायद ऐसा हुआ है आज हमें इसकी कोई कीमत नहीं चुकानी पड़ेगी क्योंकि उन्हें वैसे भी 250 का स्कोर मिला होगा, लेकिन टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हुए, अगर हम इसे ठीक नहीं कर सके तो निश्चित रूप से हमें कुछ कीमत चुकानी पड़ेगी।”

पावरप्ले में 88 रन बने जिसने नाइट राइडर्स के लिए आधार तैयार किया। पोंटिंग ने कहा कि जिस तरह की शुरुआत उन्हें मिली, उसके बाद यह केवल पारी के शेष भाग में नुकसान को कम करने की कोशिश के बारे में था, जिसे करने में कैपिटल्स विफल रहे।

“शुरुआत से मदद नहीं मिली। यहां तक ​​कि खेल की पहली गेंद के बारे में भी सोच रहा हूं। उन्होंने पावरप्ले में शानदार शुरुआत की, पहले छह ओवर के अंत में वे शायद 90 रन पर थे। इसलिए वह चरण आदर्श नहीं है। यदि ऐसा है खेल की शुरुआत में होता है, आप हमेशा खेल में वापस आने के लिए संघर्ष करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने आज हमें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी, जिस तरह से वे उस शुरुआत के बाद हम पर हमला करते रहे।

“मुझे लगा कि नंबर 3 पर युवा खिलाड़ी (अंगकृष रघुवंशी) ने वास्तव में अच्छा खेला और इससे रस (आंद्रे रसेल) और उन सभी लोगों को उसी तरह खेलने का मौका मिला जैसा वे हमेशा खेलते हैं। और उनके हाथ में विकेट थे, इसलिए वे कड़ी मेहनत करना जारी रख सकते हैं। पोंटिंग ने कहा, उन्होंने कई चीजें बहुत अच्छी कीं, लेकिन हमें अपने प्रदर्शन की आलोचना करनी होगी और हमें अगले गेम के लिए बेहतर होने के तरीकों पर गौर करना होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024