Cricket NewsBangladesh Cricket NewsInternational MatchesT20

एबादोत हुसैन टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज एबादोत हुसैन आगामी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं, जो जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाला है। वह टूर्नामेंट के लिए समय पर फिटनेस हासिल नहीं कर पा रहे हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चिकित्सक देबाशीष चौधरी ने बुधवार (10 अप्रैल) को क्रिकबज को इस खबर की पुष्टि की। हालाँकि, तेज गेंदबाज ने मीडिया के सामने शोपीस इवेंट में वापसी करने की इच्छा व्यक्त की थी।

एबाडोट ने पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट की चोट की सर्जरी के बाद अपने पुनर्वास पर भरोसा जताया था। जुलाई 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की घरेलू श्रृंखला के दौरान उन्हें चोट लग गई जब वह गेंदबाजी करते समय एक अंपायर से टकरा गए।

“मुझे उम्मीद है कि मैं विश्व कप से पहले वापसी कर लूंगा वरना मैं इतनी मेहनत क्यों कर रहा हूं? जिस तरह से सब कुछ चल रहा है वह अच्छा है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिस तरह से मेडिकल टीम मेरा समर्थन कर रही है और मैं बहुत अच्छा रिहैब कर रहा हूं।” मैं अपनी ताकत दोबारा हासिल कर रहा हूं। मैं रेत के मैदान पर काम कर रहा हूं और ताकत पर काम कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में कुछ अच्छा होगा,” एबाडोट ने 13 जनवरी को बीसीबी के अकादमी परिसर में पुनर्वास सत्र पूरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा था।

Ebadot Hossain celebrating wickets in 2024
Ebadot Hossain celebrates after taking wickets in a match in 2024

चोट के बाद एबादोट को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर कर दिया गया था और एशिया कप के बाद से वह अनुपलब्ध हैं। वह बाद की अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखलाओं के साथ-साथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग और देश के पारंपरिक लिस्ट ए टूर्नामेंट, चल रहे ढाका प्रीमियर लीग से भी चूक गए हैं।

देबाशीष ने कहा कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज की टी20 वर्ल्ड कप से पहले वापसी की कोई संभावना नहीं है. देबाशीष ने क्रिकबज को बताया, “किसी भी तरह से (एबाडोट विश्व टी20 से पहले वापसी नहीं कर सकते)। हम इसके बारे में सोच भी नहीं रहे हैं।”

“यह उस समय सीमा (विश्व कप से पहले) में फिट नहीं बैठता है। इसमें आठ से 12 महीने लगते हैं, लेकिन आपको कम से कम 10 महीने चाहिए। उनका ऑपरेशन दिसंबर में किया गया था, इसलिए यह कम से कम अक्टूबर होगा जब वह ठीक हो सकते हैं वापसी। वह संभावित रूप से थोड़ा पहले वापसी कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से विश्व टी20 के लिए समय पर नहीं,” उन्होंने कहा। हालांकि, एबाडोट की पिछले साल अगस्त में सर्जरी हुई थी।

इस बीच, देबाशीष ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि सौम्य सरकार और तैजुल इस्लाम की घायल जोड़ी जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले उपलब्ध होने की संभावना है। जिम्बाब्वे को मई में पांच मैचों की टी20ई श्रृंखला खेलने के लिए आना है, जो आगामी टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की तैयारी की शुरुआत होगी।

सौम्या को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान घुटने में चोट लग गई जब वह एक चौका बचाने की कोशिश में एक विज्ञापन बोर्ड से टकरा गए। श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान एक रन बचाने का प्रयास करते समय ताइजुल के घुटने में चोट लग गई। तैजुल दूसरे टेस्ट में खेले लेकिन बाद में उन्हें घुटने में तकलीफ महसूस हुई, जिसके कारण उन्हें पुनर्वास से गुजरना पड़ा।

“सौम्या को श्रीलंका सीरीज के दौरान विज्ञापन बोर्ड से टकराने के बाद लिगामेंट में चोट लग गई थी। हमने अपने देश के सर्वश्रेष्ठ घुटने के सर्जन से परामर्श किया है और रूढ़िवादी प्रबंधन के लिए जाने की योजना बनाई है। रूढ़िवादी प्रबंधन में चार से छह सप्ताह लगेंगे। वर्तमान में , वह पुनर्वास के दौर से गुजर रहा है और अच्छी प्रगति कर रहा है, हमें उम्मीद है कि वह सर्जरी के बिना इसे प्रबंधित कर सकता है।” “इस स्थिति में, हमें इसे समय देना होगा। वह पहले ही चार सप्ताह पूरे कर चुका है, और अभी दो सप्ताह बाकी हैं। हालांकि, आगामी जिम्बाब्वे श्रृंखला और टीम को अंतिम रूप देने की आवश्यकता को देखते हुए, हम तात्कालिकता को समझते हैं। अभी देबाशीष ने कहा, ”वह अपनी ताकत दोबारा हासिल करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

देबाशीष ने बताया, “ताइजुल को भी घुटने में चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने इसके साथ खेलना जारी रखा। पहले टेस्ट के दौरान क्षेत्ररक्षण के दौरान उन्हें चोट लगी थी। अब, पुनर्वास उनके लिए महत्वपूर्ण है। सौम्या और ताइजुल दोनों के मामले काफी समान हैं।”

“समय सीमा काफी करीब है क्योंकि दोनों चोटें एक-दूसरे के एक सप्ताह के भीतर हुईं। उन्हें ठीक होने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी, और समय समाप्त होने के कारण यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है। मेरा मानना ​​​​है कि जिम्बाब्वे श्रृंखला से पहले दोनों ठीक हो जाएंगे।” लेकिन हम इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के लिए कितनी समय-सीमा की आवश्यकता होगी,” उन्होंने कहा।

 

Via
Cricbuzz
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024