T20 World Cup 2024Cricket NewsIndian Men's Cricket NewsInternational MatchesT20T20 World CupUnited States National cricket team newsस्पोर्ट्स

T20 World Cup 2024 में यूएसए बनाम भारत के लिए ड्रीम11 पिक्स और खिलाड़ी आँकड़े: मैच 25 के लिए शीर्ष कप्तान और उप-कप्तान विकल्प

संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) और भारत (IND) ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 के 25वें T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में रोमांचक भिड़ंत के लिए कमर कस रहे हैं। यह मैच बुधवार, 12 जून, 2024 को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 8:00 PM IST पर होने वाला है।

कार्रवाई शुरू होने से पहले, आइए इस बहुप्रतीक्षित मैच के लिए प्रमुख खिलाड़ी के आँकड़ों, कप्तान और उप-कप्तान के लिए शीर्ष चयनों और फंतासी क्रिकेट प्रतियोगिताओं के लिए सबसे आशाजनक अनुमानित XI पर नज़र डालें।

यूएसए बनाम IND: प्रमुख खिलाड़ी आंकड़े (शीर्ष 5 प्रदर्शनकर्ता)

खिलाड़ी औसत फैंटेसी पॉइंट्स सीरीज के आँकड़े
आरोन जोन्स (यूएसए) 94 2 पारियों में 130 रन
एंड्रीस गॉस (यूएसए) 72 2 पारियों में 100 रन
ऋषभ पंत (भारत) 80.5 2 पारियों में 78 रन
हार्दिक पांड्या (भारत) 82.5 2 पारियों में 47 रन और 5 विकेट
जसप्रीत बुमराह (भारत) 92.5 2 पारियों में 5 विकेट

यूएसए बनाम भारत: टॉस का प्रभाव

टीम इंडिया ने हाल ही में इस मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था और पिच बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हुई थी। विकेट स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल है, जिससे स्ट्रोक खेलना मुश्किल हो जाता है। टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकता है।

परिदृश्य: यदि संयुक्त राज्य अमेरिका टॉस जीतता है

इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद होगा। यूएसए के लिए देखने लायक प्रमुख बल्लेबाजों में आरोन जोन्स, एंड्रीज गौस और मोनंक पटेल शामिल हैं।
गेंदबाजी विभाग में, नोस्टुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान, कोरी एंडरसन और जसदीप सिंह यूएसए के लिए मजबूत विकल्प हैं।

परिदृश्य: यदि भारत टॉस जीतता है

टॉस जीतने के बाद भारत के पहले क्षेत्ररक्षण करने की संभावना है। लक्ष्य का पीछा करने के लिए प्रमुख बल्लेबाजों में ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और विराट कोहली शामिल हैं।
पाकिस्तान पर शुरुआती दबाव बनाने के लिए भारत के लिए महत्वपूर्ण गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या होंगे।

यूएसए बनाम भारत के शीर्ष कप्तान और उप-कप्तान की पसंद

परिदृश्य: यदि भारत पहले मैदान में उतरे

जसप्रीत बुमराह (भारत): जसप्रीत बुमराह की असाधारण गति और सटीकता भारत के लिए महत्वपूर्ण संपत्ति है। जसप्रीत बुमराह ने पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता। बुमराह यूएसए के खिलाफ भी शानदार खेल दिखा सकते हैं।

एरॉन जोन्स (अमेरिका): एरॉन जोन्स इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, दो मैचों में 130 रन और 196.97 की स्ट्राइक रेट के साथ, वे इस खेल के लिए सी/वीसी विकल्प के लिए एक बेहतरीन विकल्प होंगे।

परिदृश्य: यदि संयुक्त राज्य अमेरिका पहले मैदान में उतरे

Rishabh Pant playing a match-winning innings in the last match
Rishabh played a match-winning innings in the last match , Credit: AP

ऋषभ पंत (भारत): ऋषभ ने पिछले मैच में मैच जिताऊ पारी खेली थी। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 31 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 42 रन बनाए हैं। वे मैच में अहम खिलाड़ी होंगे।

हार्दिक पांड्या (भारत): हार्दिक पांड्या एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और वे इस समय शानदार फॉर्म में हैं। अब तक दो मैचों में उन्होंने पांच विकेट चटकाए हैं और 47 रन बनाए हैं। वह इस श्रेणी के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं।

यूएसए बनाम भारत: उच्च जोखिम, उच्च पुरस्कार

एंड्रीज गौस (यूएसए): गौस ने आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है, उन्होंने दो मैचों में 138.89 के उल्लेखनीय स्ट्राइक रेट के साथ 100 रन बनाए हैं। उनका मौजूदा फॉर्म और बल्लेबाजी की स्थिति उन्हें उच्च जोखिम, उच्च पुरस्कार वाला विकल्प बनाती है।

रोहित शर्मा (भारत): शर्मा, जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, खासकर पावरप्ले ओवरों में, पहले मैच में शानदार अर्धशतक बनाया। हालांकि, वे पिछले मैच में बड़ा प्रभाव छोड़ने में विफल रहे।

यूएसए बनाम भारत: दूर रहें

शिवम दुबे (भारत): युवा ऑलराउंडर दुबे ने अब तक टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन किया है, उन्होंने दो मैचों में केवल तीन रन बनाए हैं और गेंदबाजी भी नहीं की है। उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए, उन्हें इस मैच में नहीं उतारा जा सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024