IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनटेकदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

IPL: 2022 में धोनी का खेलना तय नहीं, नियमों के हिसाब से उन्हें रिटेन करने पर फैसला करेगा सीएसके का मैनेजमेंट

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 के लिए महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करेगा या नहीं इस बात पर अभी तक अंतिम फैसला नहीं हुआ है। सीएसके के एक अधिकारी ने कहा है कि नियम सामने आने के बाद इस पर फैसला होगा।

IPL: 2022 में धोनी का खेलना तय नहीं, नियमों के हिसाब से उन्हें रिटेन करने पर फैसला करेगा सीएसके का मैनेजमेंट

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंन्द्र सिंह धोनी अगले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलेंगे या नहीं इस पर संशय बना हुआ है। चेन्नई के एक अधिकारी ने कहा है कि खिलाड़ियों को रीटेन करने से जुड़े नियम सामने आने के बाद ही धोनी को रीटेन करने के बारे में फैसला लिया जाएगा। इससे पहले चेन्नई के अधिकारियों ने धोनी को रीटेन करने की पुष्टि की थी। इस समय एक अधिकारी ने यहां तक कहा था कि धोनी को रीटेन करने के लिए टीम अपने पहले कार्ड का इस्तेमाल करेगी, लेकिन अब टीम के एक अधिकारी ने इससे अलग बात कही है।

हर्षा भोगले के सवाल से शुरु हुई बहस

15 अक्तूबर को चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया था। मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान हर्षा भोगले ने एमएस धोनी से कहा था कि आप विरासत छोड़ कर जा रहे हैं। इसके जवाब में माही ने कहा लेकिन मैंने अभी तक छोड़ा नहीं है। धोनी के इस बयान के बाद यह उम्मीद की जाने लगी थी कि एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आगामी सीजन में खेलते नजर आ सकते हैं। बाद में चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने कहा था कि आईपीएल 2022 की नीलामी में पहला रिटेंशन कार्ड धोनी के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। अधिकारी ने आगे कहा था, रिटेन कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे हम नहीं जानते हैं, माही के मामले में यह कुछ खास महत्व नहीं रखता। टीम को माही की जरूरत है और भरोसा रखें वह अगले साल वापस आएंगे।

फाइनल के बाद धोनी ने कही थी यह बात

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल जीतने के बाद धोनी ने आगे की योजना पर कहा था, मैं पहले भी कह चुका हूं कि यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर निर्भर करता है मैं कितने दिनों तक खेलूंगा। धोनी ने कहा था कि आईपीएल 2022 में दो नई टीमों के जुड़ने के बाद हमें फैसला लेना है कि सीएसके के लिए क्या अच्छा हो सकता है, यह मेरे टॉप तीन या चार होने के बारे में नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए एक दमदार और मजबूत कोर टीम बनाने के लिए फ्रेंचाइजी को नुकसान न हो।

धोनी की कप्तानी में सीएसके बनी कामयाब टीम 

आईपीएल में धोनी ने अब तक 220 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 39.55 की औसत और 135.83 के स्ट्राइक रेट से 4746 रन बनाए हैं। इसमें 23 अर्धशतक शामिल है। बतौर कप्तान वह सीएसके के लिए 204 मैच खेल चुके हैं। इसमें से 121 मुकाबलों में टीम को जीत मिली और 82 में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच बेनतीजा रहा। वे सीएसके को चार बार चैंपियन बना चुके हैं। टीम ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी जीती।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close