International LeagueWPLWPL-2024

कोटला थ्रिलर में ऑलराउंड दीप्ति शर्मा ने हैट्रिक के साथ अभिनय किया

दीप्ति शर्मा के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन (59 और 4-19) के नेतृत्व में, यूपी वारियर्स ने अपने WPL 2024 अभियान को बेहतर बनाए रखने के लिए अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स पर एक रन से रोमांचक जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की।

दीप्ति शर्मा शो किस बारे में था?

हैट्रिक लेने से पहले भी उनका योगदान बल्ले से आया था। दूसरे ओवर में किरण नवगिरे के आउट होने के बाद नंबर 3 पर पहुंचीं दीप्ति ने एलिसा हीली को कंपनी दी, क्योंकि वे पावरप्ले के बाद धीमी गति से आगे बढ़ रही थीं। दोनों ने 42 गेंदों में 46 रनों की साझेदारी की, इससे पहले कि एलिस कैप्सी ने लॉन्ग ऑन पर आक्रामक शॉट खेला।

धीमी और नीची पिच पर रन बनाना मुश्किल था, जबकि यह दीप्ति की खेल शैली के अनुकूल था, बाकी को संघर्ष करना पड़ा। अरुंधति रेड्डी की अंदर आती हुई गेंद पर ताहलिया मैक्ग्रा को क्लीन बोल्ड कर दिया गया और राधा यादव की धीमी और चौड़ी गेंद के बाद जाने की कोशिश में ग्रेस हैरिस को प्वाइंट पर बढ़त मिल गई।

हालांकि दोनों के आउट होने के बीच दीप्ति ने धीमी शुरुआत के बाद गेंदबाजों पर आक्रमण करने के संकेत दिये। उन्होंने एनाबेल सदरलैंड पर कुछ चौके लगाए और जेस जोनासेन को एक चौके के लिए आउट किया।

अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन कैसा रहा?

बहुत ज्यादा समर्थन नहीं था. दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. श्वेता सहरावत को तितास साधु ने क्लीन बोल्ड कर दिया और पूनम खेंमार ने गेंदबाज राधा को बढ़त दिला दी। जोनासेन के पीछे जाने की कोशिश में सोफी एक्सेलस्टोन स्टंप आउट हो गईं। इन सबके बीच दीप्ति द्वारा बड़े शॉट लगाने की कई कोशिशों का वांछित परिणाम नहीं मिल पाया। डेथ ओवरों की ओर सीमाएँ सूख गईं, शिखा पांडे के एक पुल को छोड़कर, जो दीप्ति के लॉन्ग ऑन पर आउट होने से पहले छह रन के लिए चला गया। हालांकि दीप्ति के लिए यह एक बार फिर संघर्ष जैसा लग रहा था, यह उनकी पारी ही थी जिसने यूपी वारियर्स को लड़ने के लिए कुल स्कोर दिया, भले ही बराबर – 138/8 से नीचे।

क्या डीसी को पीछा करने में संघर्ष करना पड़ा?

शुरुआत में ऐसा नहीं लगा, भले ही शैफाली वर्मा जल्दी आउट हो गईं और उन्हें पावरप्ले में तेजी नहीं मिल पाई। पांचवें ओवर के अंत तक, वे 1 विकेट पर 23 रन पर सीमित थे। हालांकि, मेग लैनिंग ने साइमा ठाकोर के खिलाफ ढीली कटौती की, जिन्होंने अपने पहले दो ओवरों में तीन चौकों के साथ केवल छह रन दिए थे। यह लैनिंग का इस सीज़न का सबसे उत्पादक पावरप्ले था, जिसमें उन्होंने 18 गेंदों पर 20 रन बनाए और उसके बाद भी उन्होंने उस गति को बरकरार रखा।

यूपीडब्ल्यू के स्पिनरों ने ऐसे विकेट पर सीमित लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की, जहां बल्लेबाजों को काफी ताकत पैदा करनी थी। हालाँकि, लैनिंग ने स्कोरबोर्ड को चालू रखने के लिए नियमित सीमाएँ ढूँढना जारी रखा। दूसरे विकेट के लिए लैनिंग और ऐलिस कैप्सी की जोड़ी ने 49 रनों की साझेदारी के साथ एक ठोस आधार प्रदान किया, और इस जोड़ी को अलग करने की प्रक्रिया में, यूपीडब्ल्यू ने उनकी दोनों समीक्षाओं को भी जला दिया।

यूपीडब्ल्यू ने पलटवार किया

एक बार जब जोड़ी जम गई, तो उन्होंने गति बढ़ाने की कोशिश की। कैप्सी सोफी एक्लेस्टोन के पीछे गए और उन्हें डीप मिड विकेट फेंस के ऊपर से छक्का जड़ दिया। हालाँकि, उसे दोहराने का प्रयास करने पर वह गहराई में फंस गई।

बहरहाल, लैनिंग ने उसी क्रम को जारी रखा और 13वें ओवर में गौहर सुल्ताना पर लगातार तीन चौके भी लगाए। एक बार फिर, एक और साझेदारी ने डीसी की जीत के भाग्य को लगभग तय कर दिया है। हालांकि, एक कड़े ओवर के बाद दीप्ति ने लैनिंग को पगबाधा आउट कर दिया। जेमिमा रोड्रिग्स ने अपने कप्तान को रिव्यू लेने के लिए मनाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि यह मिडिल स्टंप के बीच में लग रहा था।

दीप्ति ने गेंद संभाली

एक्सेलस्टोन, गायकवाड, ठाकोर और ताहलिया मैक्ग्रा ने डेथ ओवरों में कड़ी गेंदबाजी की, जिससे अंतिम 14 गेंदों में आवश्यक रन 25 पर आ गए। हालाँकि, मिड विकेट के ऊपर से एक छक्का और सीधे जमीन के नीचे से एक चौका लगाने से अंतिम दो ओवरों में 15 रनों की आवश्यकता कम हो गई।

तभी दीप्ति अपने चौथे ओवर के लिए लौटीं और अपने पिछले ओवर में लैनिंग के साथ एनाबेल सदरलैंड और अरुंधति रेड्डी को आउट किया। जबकि पूर्व को एक ऐसी डिलीवरी के साथ क्लीन बोल्ड कर दिया गया जो नीची रही, रेड्डी ने ऑफस्पिनर को हैट-ट्रिक देने के लिए डीप में छेद कर दिया। शिखा पांडे ने पहली गेंद पर मैदान के नीचे से चौका लगाया, लेकिन अगली गेंद पर वह धोखा खा गईं और गेंदबाज को सीधा शॉट देने में चूक गईं, जिससे डीसी का स्कोर 7 विकेट पर 128 रन हो गया।

आखिरी ओवर में बचाव के लिए नौ रन चाहिए थे, हीली ने गेंद ग्रेस हैरिस को थमाई और यूपीडब्ल्यू के कैच छूटने की चिंता उन्हें वापस सताने लगी क्योंकि राधा यादव को न केवल पहली गेंद पर आउट किया गया बल्कि क्षेत्ररक्षक ने गेंद को अपने ऊपर ले जाने की अनुमति भी दे दी। बाउंड्री रोप, जिससे लक्ष्य का पीछा पांच गेंदों पर चार रनों तक सीमित हो गया। राधा ने दो रन के लिए हाई फुलटॉस फेंकी, लेकिन नो-बॉल के रिव्यू से उन्हें वांछित परिणाम नहीं मिला।

राधा ने फिर से गेंद उछालने की कोशिश करते हुए अगली गेंद स्टंप्स पर फेंक दी। अगली गेंद पर, जोनासेन तेजी से सिंगल लेने के प्रयास में रन आउट हो गईं, जब तानिया भाटिया का अंदरूनी किनारा शॉर्ट फाइन पर गायकवाड़ के पास चला गया था। आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी, तितास साधु ने हैरिस को मिड ऑन फील्डर के पास छकाया और डीसी यूपीडब्ल्यू के कुल स्कोर से एक रन कम रह गई।

संक्षिप्त स्कोर: यूपी वारियर्स ने 20 ओवर में 138/8 (दीप्ति शर्मा 59, एलिसा हीली 29; राधा यादव 2-16, तितास साधु 2-23) ने दिल्ली कैपिटल्स को 19.5 ओवर में 137 (मेग लैनिंग 60, जेमिमा रोड्रिग्स 17; दीप्ति शर्मा) को हराया। 4-19, ग्रेस हैरिस 2-8) 1 रन से

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close