International Matchesअंतर्राष्ट्रीयओपिनियनझमाझमटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Deandra Dottin Retirement: वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर ने 31 साल की उम्र में लिया संन्यास, कहा- टीम का माहौल खराब

वेस्टइंडीज महिला टीम की पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है। उन्होंने 31 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया है। इसके पीछे डॉटिन ने टीम के खराब माहौल को जिम्मेदार ठहराया है। अब वो अलग-अलग टी20 लीग में खेलती नजर आएंगी। डॉटिन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए संन्यास का एलान किया है और अपना दर्द भी बयां किया है। उनके इस फैसले के बाद क्रिकेट जगत में काफी हलचल बनी हुई है।

महिला टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाली डॉटिन ने यह तय नहीं किया है कि वो वेस्टइंडीज के अलावा किसी और टीम से रिटायर हो रही हैं या नहीं। वो फिलहाल बरबाजोड के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भाग ले रही हैं। डॉटिन महिला सीपीएल के पहले सीजन में भी शामिल होंगी, जो 30 अगस्त से शुरू हो रही है। डॉटिन को इस लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम की कप्तानी करनी है। वहीं, द हंड्रेड में उन्हें मैनचेस्टर ओरिजनल्स के लिए खेलना है।

IND vs WI 2nd T20 Dream11 prediction

डॉटिन ने सोशल मीडिया पर अपने रिटायरमेंट का एलान करते हुए लिखा “मेरे क्रिकेट करियर में कई मुश्किलें आईं, जिनका सामना मैंने किया और उनसे पाया पाया। हालांकि, टीम का मौजूदा माहौल मेरी क्षमता को आगे ले जाने वाला और मेरे जुनून के अनुकूल नहीं है। मुझे जो भी मौके मिले, मैं उनके लिए शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। वेस्टइंडीज के लिए खेलना और अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व का विषय रहा है। अपने 14 साल के करियर में मैंने ट्रेनिंग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मैंने मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से अपना सब कुछ दिया। इसी विकास की वजह से मैं इतना आगे बढ़ पाई हूं कि यह फैसला कर सकूं कि क्या मेरे लिए सही है या क्या गलत है।”

उन्होंने आगे लिखा “काफी दुख, लेकिन बिना किसी अफसोस के साथ मैंने यह महसूस किया है कि टीम का माहौल मेरे विकास के लिए ठीक नहीं है। मैं अपनी क्षमता के अनुरुप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही हूं।”

डॉटिन के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड

डिएंड्रा डॉटिन के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। वो वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली महिला खिलाड़ी हैं। उन्होंने कैरिबियाई टीम के लिए 124 टी20 और 143 वनडे मैच खेले हैं। साल 2008 में अपने करियर का पहला मैच खेलने वाली डॉटिन ने वनडे में 3727 रन बनाए हैं। उनका औसत 30.54 का रहा है और उनके बल्ले से तीन शतक निकले हैं। वहीं, टी20 में उन्होंने 2697 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक शामिल हैं। टी20 में 38 बल्लेबाजों ने एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन सिर्फ चार बल्लेबाजों का औसत डॉटिन से बेहतर है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024