IPL-2024Chennai Super KingsCricket Newsस्पोर्ट्स

फ्लेमिंग के अनुसार, CSK अभी भी अपने इष्टतम लाइनअप की पहचान करने की प्रक्रिया में है।

जैसे ही आईपीएल 2024 अपने मध्य बिंदु पर पहुंचता है, मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स तालिका के मध्य में स्थित हो जाती है। घरेलू मैदान पर उनकी हालिया हार ने टीम की कुछ कमजोरियां उजागर कर दी हैं।

लगातार अंतिम एकादश बनाए रखने के लिए मशहूर सीएसके ने इस सीज़न में अपने लाइनअप के साथ प्रयोग करते देखा है। रचिन रवींद्र जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है, जबकि डेरिल मिशेल टीम और बल्लेबाजी क्रम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। इसके अतिरिक्त, उन्हें चोट संबंधी चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा है। कोच स्टीफन फ्लेमिंग स्वीकार करते हैं कि वे अभी भी अपनी आदर्श टीम संरचना की खोज कर रहे हैं।

फ्लेमिंग ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच के बाद कहा,

“यह सर्वश्रेष्ठ एकादश ढूंढने और फॉर्म पर विचार करने का एक संयोजन है। हम कुछ क्षेत्रों में थोड़े अस्थिर हैं, इसलिए हम जल्दी ठीक करने की नहीं बल्कि सही संयोजन की तलाश कर रहे हैं।” 23 अप्रैल को.

“हम ऐसे खिलाड़ियों की पहचान कर रहे हैं जो टूर्नामेंट के अंत में सबसे अधिक योगदान देंगे। कुछ खेलों में मुस्तफिजुर के साथ हमारे पास एक और बदलाव आ रहा है। इसलिए, हम एक ऐसी टीम बनाने का लक्ष्य रख रहे हैं जो टूर्नामेंट के अंत में अच्छा प्रदर्शन करेगी टूर्नामेंट में हमें कुछ चोटें लगी हैं और हम थोड़े अस्थिर हैं। मुख्य ध्यान खिलाड़ियों को प्रमुख पदों पर और फॉर्म में लाने पर है। कभी-कभी, इस प्रक्रिया में कुछ समय लगता है, कुछ आवश्यकता के कारण और कुछ कारणों से फॉर्म, “उन्होंने कहा।

मिचेल को आज बल्लेबाजी क्रम में नंबर 3 पर पदोन्नत किया गया, पहले उन्हें बिना ज्यादा सफलता के मध्य क्रम में इस्तेमाल किया गया था।

“जाहिर तौर पर बहुत दबाव है। लेकिन मेरा मानना ​​है कि उसे (मिशेल) को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर लाना उसके लिए ज्यादा उपयुक्त है, न कि उसे हिटिंग भूमिका में निचले क्रम में डालना, जो कि उसकी सबसे अच्छी स्थिति नहीं थी। इसलिए हम इस पर विचार कर रहे हैं।” उनकी भूमिका को फिर से परिभाषित करें और उन्हें उस क्रम में ऊपर रखें, जहां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। हालांकि, शीर्ष तीन बल्लेबाजों को अधिकांश रनों का योगदान देने की आवश्यकता है। रुतुराज ने आज ऐसा किया, इसलिए यदि वह अपना फॉर्म बरकरार रख सकता है और अन्य खिलाड़ी आगे बढ़ सकते हैं, तो हम हर खेल में प्रतिस्पर्धी हैं। फ्लेमिंग ने कहा, हम अभी तक अपने चरम पर प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, लेकिन हम प्रतिस्पर्धी हैं।

LSG beat CSK in IPL 2024
LSG beat CSK in IPL 2024 Credit: BCCI/IPLT20

फ्लेमिंग ने कहा कि उनके घरेलू मैदान पर स्पिनरों को अपर्याप्त समर्थन उनकी चुनौतियों को बढ़ा रहा है। इस सीज़न में एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपने पिछले तीन गेम जीतने के बावजूद, ओस कारक और एक वास्तविक सतह के संयोजन ने एलएसजी के खिलाफ सीएसके के स्पिनरों को बेअसर कर दिया, जिससे फ्लेमिंग को काफी निराशा हुई।

“हमारे पास एक पिच थी जो उत्कृष्ट थी, इससे टर्न मिल रहा था और हम आसानी से जीत गए। मैं पिच की स्थिति और हमारे गेम प्लान के बीच अधिक सामंजस्य पसंद करूंगा। मैं खुले तौर पर स्वीकार करूंगा कि आपके घरेलू मैदान पर, आपको बचाव करना होगा और टीमों का चयन करना होगा तदनुसार, जब चीजें तालमेल में नहीं होती हैं, तो यह बहुत चुनौतीपूर्ण हो जाता है। यह अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन आपको स्थिति के अनुकूल ढलने के लिए पर्याप्त रूप से अच्छा होना चाहिए। हम जानते हैं कि अगर परिस्थितियां थोड़ी अलग होतीं तो हम मजबूत हो सकते थे।” उन्होंने टिप्पणी की.

“अगर आप इसे देखें, तो हमारी टीम में स्पिनर हैं, थीक्षाना भी। लेकिन जब कुछ नहीं हो रहा होता है और फिर ओस होती है, तो यह उनके प्रभाव को खत्म कर देता है, जो इसे बहुत चुनौतीपूर्ण बना देता है। हम बेहतर परिस्थितियों की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन अगर हम ऐसा नहीं करते हैं हम उन्हें हासिल नहीं कर सकते, हमें बस इससे निपटना है, इसलिए हम यही कर रहे हैं, लेकिन यह हमारे हमले के एक प्रमुख घटक को कमजोर करता है। हमारे पास पथिराना है जो एक हथियार है, जब परिस्थितियां धीमी होती हैं तो फ़िज़ ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन स्पिन विभाग अप्रभावी रहा है, और मैं वास्तव में इसे बदलना चाहूंगा,” उन्होंने विस्तार से बताया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024