International Matchesटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Colin De Grandhome: न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर ने क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले- ट्रेनिंग मुश्किल हो रही है

न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर कॉलिन डे ग्रांडहोम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 36 साल के ग्रांडहोम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से बात करने के बाद यह फैसला लिया। इसी के साथ उनका केन्द्रीय अनुबंध भी खत्म हो चुका है। न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले ग्रांडहोम ने स्वीकार किया कि उनकी उम्र बढ़ रही है और अब उनके लिए चोट के बाद वापसी करना मुश्किल होता जा रहा है।

ग्रांडहोम ने बताया कि फिटनेस की परेशानी और परिवार को समय देने के लिए उन्होंने यह फैसला किया है। उन्होंने कहा “मैं स्वीकार करता हूं कि मैं अब युवा नहीं हो रहा हूं और ट्रेनिंग मुश्किल होती जा रही है। खासकर चोटिल होने के बाद। मेरा परिवार भी है, जिसमें लोग बड़े हो रहे हैं और मैं समझने की कोशिश कर रहा हूं कि क्रिकेट के बाद मेरा भविष्य कैसा है। यह सब कुछ पिछले कुछ हफ्तों से मेरे दिमाग में था।”

2021 में टेस्ट चैंपियन बनने वाली टीम का हिस्सा थे ग्रांडहोम

कॉलिन डे ग्रांडहोम 2021 में टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। 2019 में भी न्यूजीलैंड को फाइनल तक पहुंचाने में उन्होंने अहम योगदान दिया था। उन्होंने अपने देश के लिए 3000 से ज्यादा रन बनाए और अक्सर अहम मौकों पर विकेट दिलाए। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के लिए खेलने पर उन्हें गर्व है। ग्रांडहोम ने कहा ” मुझे न्यूजीलैंड के लिए खेलने का मौका मिला और मैं खुद को किस्मत वाला मानता हूं। 2012 में डेब्यू करने के बाद मुझे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर गर्व है, लेकिन मुझे लगता है कि यह खत्म करने का सही समय है।”

कोच गैरी स्टीड भी हुए भावुक

कोच गैरी स्टीड ने ग्रांडहोम के फैसले को लेकर कहा “कॉलिन हमारी टीम का बेहद प्रभावशाली हिस्सा रहे हैं और उन्होंने टीम की कुछ सबसे बड़ी उपलब्धियों में योगदान दिया है। बल्ले के साथ उनकी क्षमता और गेंद के साथ कौशल ने उन्हें एक वास्तविक मैच विजेता और किसी भी टीम के लिए एक संपत्ति बना दिया। हालांकि उसे जाते हुए देखना दुखद है, हम उसकी सराहना करते हैं कि वह अपने करियर के एक ऐसे चरण में है जहां वह एक अलग दिशा में आगे बढ़ना चाहता है और हम उसका सम्मान करते हैं।”

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close