Domestic Matchesअंतर्राष्ट्रीयताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

क्रिस गेल के पसंदीदा टॉप तीन टी-20 क्रिकेटर: यूनिवर्स बॉस की इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने तीन फेवरेट टी-20 बल्लेबाजों का चयन किया है। इस लिस्ट में उन्होंने अपना नाम शामिल नहीं किया है। गेल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं।

क्रिस गेल के पसंदीदा टॉप तीन टी-20 क्रिकेटर: यूनिवर्स बॉस की इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज और पूरी दुनिया में यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने अपने तीन पसंदीदा टी-20 क्रिकेटरों का चयन किया है। खास बात यह है कि उन्होंने खुद को इस सूची में शामिल नहीं किया है। कैरेबियन टीम के पूर्व कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल की टी-20 क्रिकेट में बादशाहत बरकरार है। उन्होंने क्रिकेट के इस फॉरमेट में सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा रन बनाने का करिश्मा किया है। आइए जानते हैं कि यूनिवर्स बॉस ने अपनी लिस्ट में किन तीन क्रिकेटरों को शामिल किया है।

गेल के फेवरेट तीन टी-20 क्रिकेटर

  1. Nicholas Pooran

pooran

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए क्रिस गेल ने पहले स्थान पर निकोलस पूरन को रखा है। पूरन इस समय दुनिया के सबसे विध्वंशक टी-20 बल्लेबाज माने जाते हैं। उन्हें क्रिकेट जगत का उभरता हुआ सितारा माना जा रहा है। उन्होंने आईपीएल में पंजाब किंग्स टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

2.Andre Russell

andre russell

इसके बाद यूनिवर्स बॉस ने अपने दूसरे पसंदीदा क्रिकेटर के रूप में आंद्रे रसेल का नाम लिया। रसेल कई वर्षों से IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं। वह दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं।.

3. Rohit Sharma

rohit sharma

इसके अलावा गेल ने अपने तीसरे फेवरेट क्रिकेटर के रूप में रोहित शर्मा का नाम लिया।  टी-20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित अब तक चार शतक लगा चुके हैं। मौजूदा समय में वह टीम इंडिया के टी-20 कप्तान भी हैं।

अपने होम ग्राउंड पर आखिरी मैच खेलना चाहते हैं गेल

यूनिवर्स बॉस की इच्छा अपने घरेलू मैदान पर अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की है। इससे पहले जब टी-20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलकर जव वह मैदान से बाहर आ रहे थे तो उन्होंने अपने दोनों हाथ हवा में लहराए और अपने ग्लव्स भी दर्शकों की तरफ उछाल दिए। तब ऐसा माना जा रहा था कि गेल ने अपना आखिरी मैच खेल लिया है। लेकिन उसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने अभी संन्यास नहीं लिया है। मैं अपना आखिरी मैच अपने घरेलू दर्शकों के खिलाफ खेलना चाहता हूं। इसके लिए गेल ने क्रिकेट वेस्टइंडीज से बात भी की है। उम्मीद है कि आयरलैंड के खिलाफ उन्हें फेयरवेल मैच खेलने का मौका मिले।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close