Domestic Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

BPL 2nd Qualifier: सुनील नरेन ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, युवराज-गेल का विश्व रिकॉर्ड टूटने से बाल-बाल बचा

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर सुनील नरेन ने T20 क्रिकेट का दूसरा और बांग्लादेश प्रीमियर लीग का सबसे तेज अर्धशतक अपने नाम कर लिया है। 33 वर्षीय ऑफ स्पिनर ने अपना पांच साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए महज 13 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कॉमिला विक्टोरियंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने ताबड़तोड़ रन बरसाए और टी-20 क्रिकेट में संयुक्त रूप से दूसरी सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले क्रिकेटर बन गए।

नरेन के लिए ये कोई पहली बार नहीं है, इससे पहले उन्होंने आईपीएल में 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के खिलाफ 15 गेंदों और फिर 2018 में इसी टीम के खिलाफ 17 गेंदों में अर्धशतक लगाए थे।

टी-20 लीग के दूसरे क्वालीफ़ायर में कॉमिला विक्टोरियंस की तरफ से उन्होंने पारी की शुरुआत की और पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया। उन्होंने शोरीफुल इस्लाम के पहले ही ओवर में एक छक्का और दो चौका लगाकर चार गेंदों में 14 रन बटोर लिए। इसके बाद नरेन ने अगले ही ओवर में मेहिदी हसन मिराज को आड़े हाथों लिया और लगातार दो छक्के, एक चौका और फिर छक्का लगाया। देखते-देखते उन्होंने 13 गेंदों में छक्के के साथ अपने टी-20 करियर का 10वां अर्धशतक जड़ दिया। नरेन अर्धशतकीय पारी के बाद ज्यादा देर तक नहीं टिके और 16 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हुए।

मैच की बात करें तो मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चटगांव चैलेंजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.1 ओवर में 148 रन बनाए। जवाब में नरेन की तूफानी पारी के दम पर कॉमिला विक्टोरियंस ने 43 गेंद शेष रहते हुए मैच को सात विकेट से जीत लिया। नरेन के अलावा मोईन अली ने भी ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी में तीन विकेट लेने के साथ ही बल्लेबाजी में भी 13 गेंदों में 30 रन की नाबाद पारी खेली।

 टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह, विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल और अफगानिस्तान के हज़रातुल्लाह जजाई के नाम है। इन सभी ने 12 गेंदों में अपने अर्धशतक लगाए हैं।  वहीं दूसरी सबसे तेज फिफ्टी के मामले में इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक और अब सुनील नरेन ने 13 गेंदों में ये कमाल किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close