WPLInternational League

बेंगलुरु, दिल्ली जीत की लय बढ़ाना चाहेंगे

लगातार दो जीत के साथ, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले सीज़न की भयावहता को पीछे छोड़ते हुए WPL 2024 की सही शुरुआत की है। लेकिन जब दोनों टीमें चिन्नास्वामी स्टेडियम में प्रतियोगिता के दूसरे संस्करण के सातवें मैच में आमने-सामने होंगी तो उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के रूप में एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

Royal Challengers Bangalore women's team celebrating a wicket.
The Royal Challengers Bangalore women’s team exults in joy after taking a crucial wicket during a match.

दोनों पक्ष इस खेल में आरामदायक जीत के साथ प्रवेश करते हैं, जो कि अनुकूल परिस्थितियों का लाभ उठाकर पहले गेंदबाजी करते हुए विरोधियों को सामान्य से कम स्कोर तक सीमित करने और फिर आसानी से उनका पीछा करने के द्वारा हासिल किया गया था। यदि वे पहले बल्लेबाजी करते हैं तो क्या वे इसे दोहरा पाएंगे? पिछले अनुभवों से मदद मिलेगी, रॉयल चैलेंजर्स और कैपिटल्स ने भी इस प्रतियोगिता में पहले बल्लेबाजी की थी और प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया था, हालांकि उनके परिणाम विपरीत थे।

अपने-अपने पिछले खेलों में दोनों टीमों के लिए बड़ी बंदूकें चलीं, जिसमें शैफाली वर्मा और मेग लैनिंग ने वारियर्स के खिलाफ अर्धशतक लगाए, जबकि स्मृति मंधाना, एस मेघना और एलिसे पेरी ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ रन बनाए। यदि कोई चिंता है, तो सोफी डिवाइन की हालिया फॉर्म को लेकर है, क्योंकि वह पिछले दो मैचों में एकल अंक के स्कोर से चूक गई थी और दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में बनाए गए 70 रनों को छोड़कर बल्ले से वास्तव में सर्वश्रेष्ठ टच में नहीं थी।

क्या उम्मीद करें: पहले दो मैचों में उपयोग की गई विकेटों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, टॉस का कारक बहुत महत्वपूर्ण साबित नहीं हुआ। लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा, पहले गेंदबाजी करना एक फायदा बन गया है क्योंकि बल्लेबाजी के लिए बेहतर होने से पहले पहली पारी के पहले भाग में पिचें धीमी थीं।

टीम समाचार:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: मंधाना की अगुवाई वाली टीम ने जाइंट्स के खिलाफ मैच के लिए वही ग्यारह रखी और संभावना है कि वह उसी संयोजन पर कायम रहेगी जिसने उन्हें दो गेम जिताए हैं।

संभावित एकादश: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एस मेघना, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेरेहम, श्रेयंका पाटिल, सिमरन बहादुर, एस आशा, रेणुका ठाकुर

दिल्ली कैपिटल्स: लानिंग की टीम पिछले गेम में अपरिवर्तित थी और उनके भी वही ग्यारह खिलाड़ी उतारने की संभावना है।

संभावित एकादश: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिज़ैन कप्प, एनाबेल सदरलैंड, अरुंधति रेड्डी, मिन्नू मणि, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राधा यादव, शिखा पांडे

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close