खेल समाचारCricket NewsIndia national cricket team newsअंतर्राष्ट्रीयन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय एथलीटों के समर्थन हेतु 8.5 करोड़ रुपये आवंटित किए

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने 2024 पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों का समर्थन करने के लिए भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) को 8.5 करोड़ रुपये का उदार योगदान देने की घोषणा की है।

X पर हाल ही में एक पोस्ट में, जय शाह ने BCCI के समर्थन पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि @BCCI 2024 पेरिस ओलंपिक में #भारत के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले हमारे असाधारण एथलीटों का समर्थन करेगा। हम IOA को उनके अभियान के लिए 8.5 करोड़ रुपये आवंटित कर रहे हैं।” शाह ने भारतीय एथलीटों को अपनी शुभकामनाएं भी दीं और उन्हें “भारत को गौरवान्वित करने के लिए प्रोत्साहित किया! जय हिंद!”

यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब पेरिस खेल 26 जुलाई, 2024 को शुरू होने वाले हैं। भारत का प्रतिनिधित्व 117 एथलीट करेंगे, जिनके साथ 140 का सहायक स्टाफ होगा, जिससे कुल 257 सदस्य होंगे।

रक्षा मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 117 भारतीय एथलीटों में से 24 सशस्त्र बलों के कर्मी हैं। इसमें 22 पुरुष शामिल हैं, जिनमें प्रसिद्ध भाला फेंक खिलाड़ी सूबेदार नीरज चोपड़ा और 2 महिलाएँ शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि यह पहली बार होगा जब महिला सेवा एथलीट ओलंपिक में भाग लेंगी।

अन्य समाचारों में, फ्रांसीसी अधिकारियों ने हाल ही में पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए ब्रांडेड धातु की पानी की बोतलों को वापस मंगाया है। फ्रांसीसी कंपनी विलाक द्वारा निर्मित बोतलों में बिस्फेनॉल ए का अत्यधिक स्तर पाया गया, जो एक अंतःस्रावी विघटनकारी है। ये बोतलें, जो अगस्त 2023 के अंत से जून 2024 की शुरुआत तक बेची गईं, अब विलाक के ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध नहीं हैं।

पेरिस में एफिल टॉवर पर ओलंपिक रिंग्स की सजावट
पेरिस शहर अपने ओलंपिक उत्साह को एफिल टॉवर पर ओलंपिक रिंग्स के साथ प्रदर्शित कर रहा है। क्रेडिट: Reuters

इसके अतिरिक्त, रॉयटर्स की रिपोर्ट है कि फ्रांसीसी सुरक्षा सेवाओं ने जासूसी और साइबर हमलों की चिंताओं के कारण पेरिस 2024 ओलंपिक मान्यता के लिए 4,000 से अधिक आवेदनों को खारिज कर दिया है, जैसा कि देश के अंतरिम आंतरिक मंत्री ने कहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024