BBL 2021-22Domestic Matchesताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

BBL 2022: IPL नीलामी से पहले ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर कैमरन बॉयस ने मचाया तहलका, बिग बैश में ली डबल हैट्रिक, देखें Video

BBL  2021-22 में मेलबर्न रेनेगेड्स के लेग स्पिनर कैमरन बॉयस ने बुधवार (19 जनवरी) को तहलका मचा दिया। बॉयस बिग बैश लीग में डबल हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने सिडनी थंडर के खिलाफ चार गेंदों में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया। उन्होंने मैच में कुल पांच विकेट लिए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। रोमांचक मुकाबले में सिडनी थंडर ने मेलबर्न रेनेगेड्स को एक रन से हरा दिया।

Cameron Boyce ने सिडनी के शीर्ष क्रम पर कहर बरपाया है। उन्होंने दो ओवर के अंदर चार विकेट हासिल कर लिए। 32 साल के अनुभवी बॉयस ने सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स को आउट कर दिया। हेल्स ने 22 गेंद पर 44 रन बनाए। भारत के उन्मुक्त चंद ने बाउंड्री पर उनका कैच लिया। हेल्स ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा।

हेल्स को आउट करने के बाद बॉयस ने नौवें ओवर की पहली गेंद पर जेसन सांगा को सैम हार्पर के हाथों स्टंप कराया। दूसरी गेंद पर एलेक्स रॉस को एलबीडब्ल्यू कर दिया। तीसरी गेंद पर बॉयस ने डैनियल सैम्स को एलबीडब्ल्यू किया। सांगा ने दो रन बनाए। वहीं, एलेक्स रॉस और डैनियल सैम्स खाता भी नहीं खोल पाए।

बिग बैश में हैट्रिक लेने वाले आठवें गेंदबाज बने बॉयस

एलेक्स रॉस को आउट कर बॉयस बिग बैश लीग में हैट्रिक लेने वाले आठवें खिलाड़ी बन गए। वहीं, सैम्स को आउट करने के बाद वे चार गेंद पर चार विकेट लेने वाले टूर्नामेंट के इतिहास में पहले गेंदबाज बन गए। बॉयस टी20 इतिहास में ऐसा करने वाले 10वें गेंदबाज हैं। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने चार गेंद पर चार विकेट लिए थे।

उस्मान ख्वाजा ने बनाए 77 रन

बॉयस ने अपने तीसरे ओवर में इसके बाद मैथ्यू गिल्क्स को आउट किया। इस तरह चार ओवर में उन्होंने 21 रन देकर पांच विकेट लिए। सिडनी थंडर की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 170 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। इसके बाद मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 169 रन ही बना सकी और एक रन से मैच हार गई।

बल्ले से कमाल नहीं कर सके बॉयस

मेलबर्न की टीम को मैच जीतने के लिए आखिरी गेंद पर दो रन बनाने थे। संयोग से कैमरन बॉयस ही स्ट्राइक पर थे। अगर वे एक रन भी बना देते तो मैच टाई हो जाता और फैसला सुपर ओवर में निकलता। बॉयस ऐसा नहीं कर सके और बाउंड्री लगाने के प्रयास में आउट हो गए। गुरिंदर संधू की गेंद पर जेसन सांगा ने उनका कैच लिया।

उन्मुक्त चंद ने की वापसी

उन्मुक्त चंद बिग बैश में खेलने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं। हालांकि, मंगलवार (18 जनवरी) को उनके लिए डेब्यू मैच यादगार नहीं था। उन्मुक्त होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ आठ गेंद पर छह रन बनाकर आउट हो गए थे। सिडनी थंडर के खिलाफ उन्होंने वापसी की और 22 गेंद पर 29 रन बनाए। उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.82 का रहा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close