अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनताजा खबरन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

मुश्किल में मुश्फिकुर: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने मीटिंग के लिए बुलाया, इंटरव्यू में टीम से निकाले जाने पर की थी टिप्पणी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को मीटिंग के लिए बुलाया है। उन्होंने हाल ही में इंटरव्यू में कहा था कि चयनकर्ताओं ने जान बूझकर उन्हें टीम से बाहर किया है।

मुश्किल में मुश्फिकुर: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने मीटिंग के लिए बुलाया, इंटरव्यू में टीम से निकाले जाने पर की थी टिप्पणी

टी-20 वर्ल्डकप 2021 से बांग्लादेश क्रिकेट लगातार विवादों में घिरता जा रहा है। पहले टीम के खिलाड़ियों ने खराब खेल दिखाया और फिर विवादित बयान भी दिए। इसके बाद बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में बड़ा फैसला करते हुए छह खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया। इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम का नाम भी शामिल था। टीम से बाहर किए जाने के बाद रहीम ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि चयनकर्ताओं ने उन्हें जानबूझकर टीम से बाहर किया है, वो इस सीरीज के लिए उपलब्ध थे। इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें मीटिंग के लिए नोटिस भेजा है।

बीसीबी क्रिकेट संचालन समिति के चेयरमैन अकरम खान, मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी, अनुशासन समिति के चेयरमैन शेख सोहेल और मीडिया कमेटी के चेयरमैन जलाल यूनिस ने मुश्फिकुर से मिलकर उन्हें एक लेटर दिया। हालांकि इन अधिकारियों का कहना है कि यह कारण बताओ नोटिस नहीं है।

अकरम खान ने ईएसपीएन क्रिकइनफो से बातचीत में कहा “हमनें उन्हें एक लेटर दिया है ताकि हम मिल सकें और उनके हालिया साक्षात्कारों के बारे में बात कर सकें। वो शाम छह बजे आए। मैं जलाल भाई, सोहेल भाई और सीईओ के साथ वहीं पर था। हमारे बीच काफी अच्छे तरीके से बातचीत हुई। हम चाहते थे कि उनके और चयनकर्ताओं के बीच किसी भी गलतफहमी को दूर किया जाए। यह कारण बताओ नोटिस नहीं था।”

बांग्लादेश टीम के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन ने कहा था कि उन्होंने पाकिस्तान सीरीज में मुश्फिकुर को आराम दिया है। इसके अगले दिन मुश्फिकुर ने इंटरव्यू में कहा था कि वो चयन के लिए उपलब्ध थे, लेकिन चयन समिति ने उन्हें टीम से बाहर रखने का फैसला किया। उन्होंने चैनल 24 से बातचीत में कहा था “ईमानदारी से कहूं तो अभी मैं उस स्थिति में नहीं पहुंचा के मुझे किसी को यह बताना पड़े कि मुझे आराम की जरूरत है। निश्चित रूप से मैं उपलब्ध हूं। मैं क्यों नहीं रहूंगा? निश्चित रूप से मेरा वर्ल्डकप बहुत निराशाजनक रहा। मुझे वापसी करने के लिए मौके की जरूरत है।”

उन्होंने कहा कि उनसे पूछा गया था कि वो इसी सीरीज के लिए उपलब्ध हैं या नहीं। इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वो चयन के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन उन्हें बताया गया कि चयन समिति, टीम मैंनेजमेंट, हेड कोच और टीम डायरेक्टर ने मिलकर उन्हें टीम से बाहर रखने का फैसला किया है।

इस वर्ल्डकप में फ्लॉप रहे थे मुश्फिकुर

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में रहीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था। उन्होंने 20.57 के औसत से 144 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला था। वो पूरी तरह से फॉर्म से बाहर नहीं थे, लेकिन जब उन्होंने अहम मौकों पर स्कूप और रिवर्स स्वीप खेलकर अपना विकेट गंवाया था। इसके बाद बांग्लादेश में उनको काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। वहीं श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने अपने आलोचकों को कहा था कि टीम की आलोचना करने से पहले आप खुद आईना देख लें। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस पर जमकर बवाल हुआ था।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close