International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

AUS vs ENG 4th Test Ashes: चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया  ने किया टीम का एलान, उस्मान ख्वाजा और इंग्लैंड में स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी

AUS vs ENG 4th Test Ashes: चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया  ने किया टीम का एलान, उस्मान ख्वाजा और इंग्लैंड में स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। इंग्लैंड ने ऑली रॉबिंसन की जगह अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम में शामिल किया है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में लंबे समय बाद उस्मान ख्वाजा की वापसी हुई है। मध्यक्रम बल्लेबाज ट्रेविस हेड की जगह उस्मान ख्वाजा को टीम में मौका दिया गया है। वहीं लास्ट मैच के हीरो स्कॉट बोलैंड चौथे टेस्ट के लिए भी टीम का हिस्सा होंगे।

ट्रेविस हेड के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ख्वाजा का टीम में आना तय था, लेकिन स्कॉट बोलैंड को चौथे टेस्ट में भी टीम में शामिल करना चौकाने वाले फैसला था। 32 साल के बोलैंड ने इस सीरीज में अपना पहला टेस्ट मैच खेला और दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट में भी मौका दिया गया है।

पांच मैचों की एशेज सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट ऑस्ट्रेलिया जीत चुकी है और सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है। इसके बाद कंगारू टीम की नजरें इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करने पर हैं।

स्कॉट बोलैंड को जोश हेजलवुड की जगह ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है। हेजलवुड अभी भी अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं। उन्हें इसी सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा “इसमें कुछ भी छिपा नहीं है, अगर जोश हेजलवुड उपलब्ध हैं तो वो मैच खेलेंगे। वो लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं। मेलबर्न टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद अगर बोलैंड को मौका नहीं मिलता तो यह गलत होता। यह हेजलवुड के लिए दुखद है, लेकिन मुझे खुशी है कि बोलैंड को एक और मौका मिला है।”

पांचवें टेस्ट के लिए फिट होंगे हेजलवुड

जोश हेजलवुड पांचवें टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं। यह मैच होबार्ट के मैदान में 14 से 18 जनवरी के बीच खेला जाएगा। इस मैच में मिशेल स्वैपसन को अपना पहला टेस्ट खेलने का मौका मिल सकता है। होबार्ट के मैदान में स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है और ऑस्ट्रेलिया की टीम नाथन लियोन के साथ ही स्वैपसन को भी टीम में शामिल कर सकती है। हालांकि कमिंस का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में कहीं भी दो स्पिन गेंदबाजों की जरूरत नहीं होगी। ऐसे में वो सिर्फ लियोन के साथ ही पांचवें टेस्ट में भी उतर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close