International Matchesओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Asia Cup 2023: पाकिस्तान बोर्ड ने दी हरी झंडी पाकिस्तान में होंगे एशिया कप और चैम्पियंस ट्रॉफी दोनों , क्या टीम इंडिया खेलेगी या नहीं इसका जवाब बाकी?

साल 2023 का एशिया कप पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा, इस बात की पुष्टि कर दी गई है. हालांकि, भारत की टीम इसमें हिस्सा लेगी या नहीं, इसपर अभी सस्पेंस बना हुआ है.

Asia Cup 2023: पाकिस्तान बोर्ड ने दी हरी झंडी पाकिस्तान में होंगे एशिया कप और चैम्पियंस ट्रॉफी दोनों, क्या टीम इंडिया खेलेगी या नहीं इसका जवाब बाकी?

Asia Cup 2023: पाकिस्तान बोर्ड ने साल 2023  में होने वाले एशिया कप और चैंपियन ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित होगी इस बात की पुष्टि कर दी गई  है। अब भारत की टीम हिस्सा लेगी या नहीं इस बात पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। पर जो भी हो पाकिस्तान बोर्ड ने पाकिस्तान फेन्स के लिए खुसखबरी का एलान कर दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को फैंस के लिए आने वाले होम सीज़न का ऐलान किया. जिसमें साल 2022 के बाद पाकिस्तान में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय मैच की लिस्ट जारी की गई है. साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान पहुंच रही है.  पाकिस्तान में होने वाली सीरीज़:

ऑस्ट्रेलिया – तीन टेस्ट, तीन वनडे, एक टी-20 (अप्रैल 2022)

वेस्टइंडीज़ – तीन वनडे (जून 2022)

इंग्लैंड – 7 टी-20, 3 टेस्ट (सितंबर-दिसंबर 2022)

न्यूजीलैंड – दो टेस्ट, तीन वनडे (जनवरी 2023)

न्यूजीलैंड- पांच वनडे, पांच टी-20 (अप्रैल 2023)

50 ओवर एशिया कप 2023

चैम्पियंस ट्रॉफी 2025

बता दें कि लंबे वक्त के बाद पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट पहुंचा है. हाल ही में वेस्टइंडीज़ की टीम पाकिस्तान के दौरे पर थी. लेकिन कोरोना संकट के कारण दौरे को बीच में ही रद्द करना पड़ा. इससे पहले न्यूजीलैंड पाकिस्तान आकर वापस लौट गयी और इंग्लैंड ने पाकिस्तान में आने से इनकार कर दिया था.

पाकिस्तान ने जो तारीखें जारी की हैं, उनमें दो बड़े टूर्नामेंट भी हैं. चैम्पियंस ट्रॉफी और एशिया कप, दोनों में ही वैसे तो टीम इंडिया शामिल होती है. लेकिन पाकिस्तान में होने वाले इवेंट को लेकर भारतीय टीम को भारत सरकार से परमिशन लेनी जरूरी है. भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्ते ठीक नहीं है, इसी की वजह से दोनों देशों में द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं होती है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close