International Matchesअंतर्राष्ट्रीयओपिनियनझमाझमताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

Ashes Video: बेन स्टोक्स ने अपनी कप्तानी से किया हैरान, उस्मान ख्वाजा के सामने खड़ी कर दी फील्डर्स की दीवार

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट एजबेस्टन में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन इंग्लिश टीम ने कंगारूओं को पहली पारी में 386 रन पर समेट दिया। इससे पहले उसने पहली पारी में आठ विकेट पर 393 रन बनाए थे। इंग्लैंड को पहली पारी में सात रन की मामूली बढ़त मिली। ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान बेन स्टोक्स ने अपनी कप्तानी का जलवा दिखाया। उनका यह तरीका सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

besntokes

दरअसल, मैच के तीसरे दिन उस्मान ख्वाजा शतक बनाकर खेल रहे थे। उन्हें आउट करना मुश्किल काम लग रहा था। ऐसे में जब स्टोक्स को कुछ नहीं सूझा तो उन्होंने हाफ-सर्कल शेप में छह फील्डर्स ख्वाजा के सामने खड़े कर दिए। लेग साइड में उन्होंने ओली पोप, हैरी ब्रुक और जेम्स एंडरसन को खड़ा किया और ऑफ साइड में जो रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ खुद लग गए।

स्टोक्स के जाल में फंसे ख्वाजा

स्टोक्स चाहते थे कि ख्वाजा किसी भी तरह सामने की ओर मारने से बचे। उन्होंने स्क्वायर शॉट खेलने के लिए मजबूर किया जा रहा था। स्टोक्स की यह योजना काम आई। ख्वाजा 141 रन पर आउट हो गए। ओली रॉबिंसन की गेंद को ऑफ साइड ड्राइव करने के प्रयास में वह बोल्ड हो गए। रॉबिंसन की यॉर्कर ने ख्वाजा का विकेट उखाड़ दिया।

मैच की शुरुआती दो पारियों में क्या हुआ?

तेज गेंदबाजों ओली रॉबिंसन (3/55) और स्टुअर्ट ब्रॉड (3/68) के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 386 रन पर समेट दिया। इस तरह मेजबान टीम पहली पारी में सात रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही। इंग्लैंड ने पहली पारी आठ विकेट पर 393 रन बनाकर घोषित कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (141) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने 147 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि जेम्स एंडरसन (1/33) और कप्तान बेन स्टोक्स (1/53) ने भी विकेट चटकाए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024