International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Ashes 2021: मैच से 24 घंटे पहले ही लगा इंग्लैंड को झटका, ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हुए जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड टीम की अहम कड़ी जेम्स एंडरसन पहले टेस्ट से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. मांसपेशियों में खिंचाव के चलते जेम्स एंडरसन पहले एशेज टेस्ट में नहीं दिखे थे.

Ashes 2021: मैच से 24 घंटे पहले ही लगा इंग्लैंड को झटका, ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हुए जेम्स एंडरसन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली एशेज सीरीज से पहले English टीम को तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले जेम्स एंडरसन कंगारू टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला मैच 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जाएगा। इस मुकाबले में एंडरसन का न खेलना इंग्लैंड के लिए झटका साबित हो सकता है। उनके न खेलने की वजह पिंडली में खिंचाव बताया जा रहा है। हालांकि टीम की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एंडरसन की जगह क्रिस वोक्स को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

ये हैं गेंदबाजी के विकल्प

एंडरसन के चोटिल होने के बाद England को मार्क वुड, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिनसन और जैक लीच में से चार गेंदबाजों को पहले टेस्ट के लिए चुनना होगा। दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली इस प्रतिष्ठित सीरीज से पहले बेन स्टोक्स की वापसी से इंग्लैंड की टीम को मजबूती मिलेगी। इंग्लिश टीम स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस एशेज सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। वह अभी अपनी कोहनी की चोट से उबर नहीं पाए हैं।

पहले मुकाबले के लिए Australia घोषित कर चुका है टीम

ब्रिस्बेन के गाबा में खेले जाने वाले एशेज सीरीज के पहले मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया पहले ही प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर चुका है। कंगारू टीम में उस्मान ख्वाजा को जगह नहीं मिली है उनके स्थान पर ट्रेविड हेड को शामिल किया गया है। वहीं, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। उनका कहना है कि हम मौसम और पूर्वानुसार को देखते हुए टीम की घोषणा करेंगे। इंग्लैंड की टीम बीते कुछ वर्षों से एशेज सीरीज जीतने में नाकाम रही है। अब देखना होगा कि जो रूट इस बार अपनी टीम को चैंपियन बना पाते हैं या नहीं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close