अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनटेकदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

अफरीदी ने दी कोहली को सलाह: बल्लेबाज के रूप में बड़ी सफलता पाना चाहते हैं विराट, तो सभी प्रारूपों से छोड़ दें कप्तानी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को सलाह दी है। उनका मानना है कि अगर विराट बल्लेबाज के रूप में बड़ी सफलता अर्जित करना चाहते हैं तो उन्हें सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।

अफरीदी ने दी कोहली को सलाह: बल्लेबाज के रूप में बड़ी सफलता पाना चाहते हैं विराट, तो सभी प्रारूपों से छोड़ दें कप्तानी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को लेकर बयान दिया है। उनका मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपने देश के लिए एक बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। शाहिद अफरीद का यह बयान उस समय आया है जब 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। टी-20 विश्व कप से पहले विराट ने कहा था कि टूर्नामेंट के बाद इस फॉर्मेट से टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे।

रोहित को कप्तान बनाना बेहतर फैसला

समा टेलीविजन से बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा, बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान नियुक्त करना अच्छा फैसला था। यह कोहली द्वारा टी-20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने के चलते निर्णय लिया गया। अफरीदी ने कहा, मुझे लगता है कि विराट भारतीय क्रिकेट के लिए एक अद्भुत ताकत रहे हैं, लेकिन मेरा मानना है कि यह सबसे अच्छा होगा अगर उन्होंने सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में संन्यास लेने का फैसला किया है।

बेहतरीन मानसिकता वाले खिलाड़ी हैं रोहित

शाहिद अफरीदी ने कहा कि मै एक साल रोहित के साथ खेला हूं, वह शीर्ष मानसिकता वाला एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह जहां आवश्यक हो वहां आराम से रुक कर खेल सकते हैं और ज्यादा जरूरत पड़ने पर आक्रामकता दिखा सकता हैं। पूर्व पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर ने कहा, रोहित में एक अच्छा कप्तान बनने की मानसिक शक्ति थी और यह उन्होंने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ यह करके दिखाया है। अफरीदी के मुताबिक, वह शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हैं, उनका शॉट सिलेक्शन शानदार है, उनमें खिलाड़ियों का कप्तान बनने की अच्छी मानसिकता है।

सभी प्रारूपों की कप्तानी छोड़ दें कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में शाहिद अफऱीदी और रोहित शर्मा डेक्कन चार्जर्स के लिए एक साथ खेले थे। कोहली के टी-20 से कप्तानी छोड़ने के फैसले पर उन्होंने कहा, ऐसा होने वाला था। अफरीदी का मानना है कि विराट कोहली को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और उन्हें बैटिंग पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अफरीदी के मुताबिक, मुझे लगता है कि विराट को कप्तान के रूप में पद छोड़ देना चाहिए और अपने शेष क्रिकेट का आनंद लेना चाहिए, वह एक शीर्ष बल्लेबाज हैं और वह अपने दिमाग पर बिना कोई दबाव लिए खुलकर खेल सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close