T20 World CupIndia national cricket team newsIndian Men's Cricket NewsPakistan Cricket NewsT20 World Cup 2024

अफरीदी ने भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की तुलना सुपर बाउल से की – T20 World Cup 2024

भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता पौराणिक है, जिसे अक्सर विश्व क्रिकेट में सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक माना जाता है।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने 9 जून को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच की तुलना सुपर बाउल से की है, जिसमें उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि जो टीम दबाव को सबसे बेहतर तरीके से संभालती है, उसके टी20 विश्व कप में सफल होने की संभावना है।

यह महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच पहली बार यूएसए में आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रसिद्ध पाकिस्तानी क्रिकेट आइकन अफरीदी स्टैंड से इसे देखेंगे।

शाहिद अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले के बीच समानता बताई

आईसीसी को दिए गए एक बयान में अफरीदी ने कहा, “टूर्नामेंट देखने आए अमेरिकियों के लिए पाकिस्तान और भारत के बीच मैच हमारे सुपर बाउल जैसा है। मैंने हमेशा भारत के खिलाफ खेलना पसंद किया है, इसे खेलों में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता मानता हूं। उन मैचों के दौरान भारतीय प्रशंसकों से मुझे जो प्यार और सम्मान मिला, वह मेरे और दोनों पक्षों के लिए अविश्वसनीय रूप से सार्थक था।”

उन्होंने ऐसे अवसरों के दबाव को प्रबंधित करने के महत्व पर भी बल दिया

“भारत के खिलाफ खेलते समय, मौके के दबाव को संभालना महत्वपूर्ण होता है। दोनों टीमों में अपार प्रतिभा है; उन्हें बस उस दिन इसका प्रदर्शन करना होगा। यह उस मैच और पूरे टूर्नामेंट में परिदृश्य होगा। जो टीम संयमित रहेगी, वह विजयी होगी।”

टी20 विश्व कप 2024 की मेज़बानी अमेरिका और वेस्टइंडीज़ द्वारा संयुक्त रूप से की जाएगी, जिसमें सुपर 8 चरण और नॉकआउट इन स्थानों पर निर्धारित किए गए हैं। अफ़रीदी ने टी20 क्रिकेट की अप्रत्याशितता और मज़बूत बल्लेबाज़ी लाइन-अप पर प्रकाश डाला, जिससे स्पष्ट पसंदीदा की पहचान करना चुनौतीपूर्ण हो गया।

उन्होंने कहा, “टी-20 क्रिकेट अविश्वसनीय रूप से अप्रत्याशित है, क्योंकि टीमों के पास बहुत मजबूत बल्लेबाजी क्रम होता है। कोई भी बल्लेबाज आठवें नंबर पर उतरकर 150 की स्ट्राइक रेट से मैच का रुख बदल सकता है। मुझे उम्मीद है कि इस बार पाकिस्तान अच्छा प्रदर्शन करेगा, लेकिन पसंदीदा टीम की भविष्यवाणी करना चुनौतीपूर्ण है।”

टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की तैयारी बहुत अच्छी नहीं रही है, हाल ही में इंग्लैंड में हार और आयरलैंड से हार के कारण ऐसा हुआ है। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला टी20 विश्व कप मुकाबला यादगार रहा था, जिसमें विराट कोहली ने भारत को शानदार जीत दिलाई थी।

Intense rivalry between India and Pakistan in cricket
The intense rivalry between India and Pakistan is well-known, often considered one of the most thrilling match-ups in world cricket. (Credit: x)

शाहिद अफरीदी को 25 मई को टी20 विश्व कप 2024 के लिए राजदूत नामित किया गया, जिसमें युवराज सिंह, क्रिस गेल और उसैन बोल्ट जैसे अन्य दिग्गज शामिल हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024