IPL-2024Chennai Super KingsInternational LeagueSunrisers Hyderabadदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

अभिषेक, मार्कराम ने SRH को सीज़न की दूसरी जीत दिलाई – IPL 2024

डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद अभिषेक शर्मा की शुरुआती पारी और एडेन मार्कराम के अर्धशतक की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट से जीत हासिल की। उन्होंने उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 166 रन के लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इस जीत के साथ वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है।

एक फाइटिंग पावरप्ले

रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने सीएसके की पारी की सधी हुई शुरुआत की और ज्यादा जोखिम उठाए बिना पहले तीन ओवरों में 25 रन बनाए। 11 रन पर रवींद्र के रन आउट होने की संभावना थी जब उन्होंने तेजी से सिंगल लेने का प्रयास किया, लेकिन एडेन मार्कराम अपने सीधे प्रयास से स्टंप चूक गए। हालाँकि, यह बहुत महंगा साबित नहीं हुआ क्योंकि दक्षिणपूर्वी को अंततः अगले ओवर में आउट कर दिया गया, जो मिड ऑन पर मार्कराम की ओर जा रही एक लेंथ डिलीवरी को टॉप-एज कर रहा था। कुछ गेंदों के बाद, भुवनेश्वर रहाणे को आउट करने का कारण भी बन सकते थे, जब बल्लेबाज को एक लीडिंग एज मिली जो लगभग गेंदबाज के पास वापस चली गई। बहरहाल, बाद में पावरप्ले में गायकवाड़ ने भुवनेश्वर और पैट कमिंस के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया और टीम को 1 विकेट पर 48 रन बनाने में मदद की।

दूबे-रहाणे स्टैंड

MS Dhoni with Shivam Dube
MS Dhoni and Shivam Dube in a cricket match

संभवतः उस दिन सीएसके के लिए खेल का सबसे उज्ज्वल समय, शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे ने केवल 39 गेंदों में 65 रन की साझेदारी की। गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत करने के बाद आठवें ओवर में लॉन्ग फील्डर को छकाया, जिससे मुंबई की जोड़ी को बीच के ओवरों में काम करना पड़ा। दुबे ने आक्रामक की कमान संभाली और 15 रन के नौवें ओवर में मयंक मारकंडे को आउट कर आगे बढ़ गए और फिर तीन ओवर बाद, उन्होंने टी नटराजन की बैक-टू-बैक गेंदों पर डीप मिड विकेट क्षेत्र में छक्के जड़ दिए। वह अंततः कमिंस की बैकवर्ड पॉइंट पर धीमी गेंद को पुल करने में गलती करते हुए गिर गए। बहरहाल, उनकी 24 गेंदों में 45 रनों की पारी ने सीएसके को डेथ ओवरों में अपनी पारी के लिए आवश्यक गति प्रदान की।

रहाणे, जिन्होंने साझेदारों में अच्छी दूसरी भूमिका निभाई, भी अगले ओवर में जयदेव उनादकट की धीमी गेंद पर आउट हो गए।

ट्रैक का फायदा उठाते हुए, जो थोड़ा रुका हुआ था, SRH के तेज गेंदबाजों ने लेंथ-डिलीवरी रणनीति अपनाई। दुबे और रहाणे की सेट जोड़ी के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद, आने वाले बल्लेबाजों को पिच की गति के साथ तालमेल बिठाने के लिए संघर्ष करना पड़ा, जबकि उन्होंने तेजी लाने का प्रयास किया, खासकर रवींद्र जड़ेजा ने, जिन्होंने 23 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाए। डेरिल मिशेल (11 गेंद 13) और एमएस धोनी (2 गेंद 1*) से भी ज्यादा समर्थन नहीं मिला क्योंकि सीएसके आखिरी सात ओवरों में केवल 51 रन जोड़ने में सफल रही और 5 विकेट पर 165 रन तक ही सीमित रही।

पावरप्ले में प्रतियोगिता को खत्म करना

इससे पहले कि सीएसके संभवतः लक्ष्य का पीछा कर पाती, एसआरएच ने अभिषेक शर्मा के साथ पावरप्ले में सीएसके के तेज गेंदबाजों को आउट करके चुनौती को कुंद कर दिया। यह दूसरा ओवर था जब बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मुकेश चौधरी पर तीन छक्के और दो चौके लगाकर मुकाबले को एकतरफा कर दिया। इसके बाद वह चाहर के पीछे गए और उन्हें एक चौका और एक छक्का लगाया। भले ही तेज गेंदबाज ने अंततः उन्हें आउट कर दिया, लेकिन अभिषेक की 12 गेंदों में 37 रन की पारी ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू कर दिया था। 

इससे पहले, आक्रमण की शुरुआत हालांकि ट्रैविस हेड ने की थी, जिन्होंने पहले ओवर में दीपक चाहर को छक्का लगाया था। तेज गेंदबाज पारी की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज को आउट कर सकता था लेकिन मोईन अली ने पहली स्लिप में कैच छोड़ दिया। अभिषेक के आउट होने के बाद वह थोड़े समय के लिए धीमे हो गए, लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में, एडेन मार्कराम के साथ, उन्होंने 12 रन बनाकर SRH को फील्ड प्रतिबंध हटाए जाने से पहले ही 1 विकेट पर 78 रन बनाने में मदद की।

मार्कराम ने पीछा स्थिर रखा

पावरप्ले के अंत तक लगभग आधे लक्ष्य का पीछा करने के बाद, SRH को जोखिम भरे तरीकों का सहारा लेने की ज़रूरत नहीं पड़ी। इसके विपरीत, सीएसके ने कुछ सफलता पाने के लिए सात विकल्पों का उपयोग करते हुए अपने विकल्प बदलते रहे। जबकि स्पिनर स्कोरिंग दर को धीमा करने में कामयाब रहे, लेकिन वे खेल को दर्शकों के पक्ष में वापस नहीं खींच सके। 10वें ओवर में महेश थीक्षाना ने चौका लगाया जब हेड ने एक गेंद को सीधे बैकवर्ड स्क्वायर लेग फील्डर के पास पहुंचा दिया, लेकिन मार्कराम ने सुनिश्चित किया कि कोई घबराहट न हो। उन्होंने अंतराल के आसपास गेंद को खेला, दो लेने के लिए सक्रिय थे और यहां तक ​​कि एक बार जडेजा के खिलाफ मैदान में उतरे और उन्हें छक्का जड़ दिया। उन्होंने मोईन अली की गेंद को लॉन्ग ऑन पर एक रन के लिए उछालकर 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके तुरंत बाद ऑफिस में रिवर्स स्वीप करने के प्रयास में गिर गए और पैड पर चोट लगी।

कोई देर से आया मोड़?

ज़रूरी नहीं।

हालांकि मार्कराम के आउट होने के बाद थोड़े समय के लिए, SRH बल्लेबाज थोड़ा दबाव में आ गए, खासकर शाहबाज़ अहमद, जिन्हें नंबर 4 पर पदोन्नत किया गया था। डॉट डिलीवरी की एक श्रृंखला ने उन्हें बड़े शॉट्स के लिए मजबूर किया। उन्होंने एक छक्का जरूर लगाया लेकिन मार्कराम की तरह, रिवर्स स्वीप करने के प्रयास में मोईन द्वारा लेगबेफोर को फंसा दिया गया।

बहरहाल, हेनरिक क्लासेन ने सुनिश्चित किया कि कोई घबराहट न हो और SRH को सीज़न की दूसरी जीत दिलाई

संक्षिप्त स्कोर: चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 165/5 (शिवम दुबे 45, अजिंक्य रहाणे 35; शाहबाज अहमद 1-11) सनराइजर्स हैदराबाद से 18.1 ओवर में 166/4 से हार गए (एडेन मार्कराम 50, अभिषेक शर्मा 37; मोइन अली 2-) 23) 6 विकेट से

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024