International Matchesताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

टेस्ट के बेस्ट बॉलर: आकाश चोपड़ा ने चुने साल 2021 के टॉप पांच गेंदबाज, जानें लिस्ट में कितने भारतीय गेंदबाज शामिल और कौन किस नंबर पर

पूर्व क्रिकेटर आका्श चोपड़ा ने साल 2021 के टॉप पांच टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट बनाई है। आकाश की इस सूची में वे क्रिकेटर शामिल हैं जिन्होंने वर्ष 2021 में धांसू प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यााद प्रभावित किया। 

टेस्ट के बेस्ट बॉलर: आकाश चोपड़ा ने चुने साल 2021 के टॉप पांच गेंदबाज, जानें लिस्ट में कितने भारतीय गेंदबाज शामिल और कौन किस नंबर पर

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साल 2021 के टॉप पांच टेस्ट गेंदबाजों की सूची बनाई है। आकाश ने इस लिस्ट में उन गेंदबाजों को शामिल किया है जिन्होंने इस वर्ष अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया। साल 2021 के टॉप पांच टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर ने भारत के आर अश्विन और मोहम्मद सिराज को जगह दी है। आकाश ने अपनी इस लिस्ट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पहले स्थान पर रखा है। इसके अलावा उनकी लिस्ट में इंग्लैंड के दो गेंदबाज शामिल हैं।

शाहीन अफरीदी को दिया पहला स्थान

आकाश चोपड़ा ने साल 2021 के पांच बेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान को शाहीन शाह अफरीदी को पहले स्थान पर रखा है। अफरीदी ने इस साल अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। वह साल 2021 में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। शाहीन ने इस वर्ष 9 टेस्ट मैचों में 47 विकेट झटके हैं। इस वर्षे 51 रन देकर छह विकेट आउट करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

सिराज दूसरे नंबर पर

आकाश चोपड़ा ने साल 2021 के टॉप पांच गेंदबाजों में भारत के मोहम्मद सिराज को दूसरे नंपर पर रखा है। सिराज ने इस साल 9 टेस्ट खेले और 28 विकेट चटकाने में सफल रहे। वह इस वर्ष एक पारी में पांच विकेट लेने में सफल रहे। 2021 में उनका बेस्ट प्रदर्शन 73 रन देकर पांच विकेट रहा।

ओली रॉबिंसन

आकाश चोपड़ा ने तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के गेंदबाज ओली रॉबिंसन को रखा है। रॉबिंसन ने 2021 में सात टेस्ट मैच खेले जिनमें 32 विकेट लिए।

जेम्स एंडरसन

इस लिस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चौथ नंबर पर हैं। उन्होंने इस वर्ष 11 मैचों की 19 पारियों में 32 विकेट झटके हैं।

आर अश्विन

आकाश चोपड़ा ने फेवरेट फाइव गेंदबाजों में टीम इंडिया के आर अश्विन को पांचवें स्थान रखा। अश्विन 2021 के अब तक के इकलौते गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में 50 या उससे अधिक विकेट लिए हैं। आर अश्विन ने साल 2021 में 8 टेस्ट मैचों में 52 विकेट झटके हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close