हार्दिक एक T-20 अंतरराष्ट्रीय में 50 प्लस रन स्कोर करने वाले और चार विकेट झटकने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। इस जीत के साथ टीम इंडिया टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है

भारत ने साउथैम्पटन में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रन से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 198 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम इंडिया को 29 के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 14 गेंदों पर पांच चौके की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए।

हार्दिक पांड्या ने 51 रन की शानदार पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर सिमट गई। बल्लेबाजी के बाद हार्दिक ने गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरा और अपने कोटे के चार ओवर में 33 रन देकर चार विकेट झटके।

इसके बाद ईशान किशन भी 10 गेंदों पर आठ रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों को स्पिनर मोईन अली ने पवेलियन भेजा। इसके बाद दीपक हुड्डा ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। हालांकि, वह 17 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद सूर्यकुमार  ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी निभाई। सूर्या 19 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 39 रन बनाकर आउट हुए।

अक्षर पटेल 12 गेंदों पर 17 रन, दिनेश कार्तिक सात गेंदों पर 11 रन और हर्षल पटेल छह गेंदों पर तीन रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान हार्दिक ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक लगाया।

भुवनेश्वर कुमार एक रन और अर्शदीप सिंह दो रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली और क्रिस जॉर्डन ने दो-दो विकेट झटके। इसके अलावा रीस टॉपली, टाइमल मिल्स और पार्किंसन को एक-एक  विकेट मिला।