International Matchesझमाझमटेकताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Virat Kohli vs Babar Azam: विराट कोहली और बाबर आजम में से कौन है पसंदीदा बल्लेबाज? शाहीन अफरीदी ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से भी बाबर और विराट के बीच पसंदीदा बल्लेबाज चुनने को कहा गया है। शाहीन पिछले कुछ सालों में तीनों फॉर्मेट मिलाकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज के रूप में उभरे हैं।

विराट कोहली मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट मिलाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। हालांकि, पिछले कुछ सालों में उनके प्रदर्शन में कुछ गिरावट आई है और इस दौरान विश्व क्रिकेट में एक नया बल्लेबाज उभरा है। वह कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम हैं।

पाकिस्तान के कप्तान हाल-फिलहाल में शानदार फॉर्म में रहे हैं और विराट कोहली के कई रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं। इसके बाद से कई लोग इन दोनों की तुलना कर चुके हैं। कोई विराट को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बता रहा है तो कोई विराट को सर्वश्रेष्ठ मानता है। इन दोनों की तुलना को लेकर सोशल मीडिया पर भी होड़ मची रहती है।

इसी कड़ी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से भी बाबर और विराट के बीच पसंदीदा बल्लेबाज चुनने को कहा गया है। शाहीन पिछले कुछ सालों में तीनों फॉर्मेट मिलाकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज के रूप में उभरे हैं। उन्हें साल 2021 के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवॉर्ड भी मिला था।

बाबर और विराट के बीच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुनने के सवाल पर शाहीन ने कहा- मुझे दोनों पसंद हैं। दरअसल, विराट और बाबर अपने-अपने उम्र के अलग पड़ाव पर हैं। कोहली फिलहाल 33 साल के और बाबर 27 साल के हैं। बाबर हाल फिलहाल में ही खूब रन बनाना शुरू किए हैं। वहीं, विराट पिछले कुछ सालों में खूब रन बना चुके हैं।

बाबर से कई साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने वाले विराट कोहली ने खुद को प्रूव कर दिया है और अब उन्हें किसी भी तरह से खुद को प्रूफ करने की जरूरत नहीं है। विराट ने कई मैचों में टीम इंडिया को जीत दिलाई है। उन्होंने अब तक 458 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वहीं, बाबर अब तक उनके आधे मैच भी नहीं खेले हैं। बाबर के नाम 202 अंतरराष्ट्रीय मैच हैं।

बाबार मौजूदा समय में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के पहले मैच में 103 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने 77 रन की पारी खेली थी। बाबर ने 103 रन की पारी के साथ विराट के बतौर कप्तान वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था। बाबर ने 13 पारियों में ऐसा किया, जबकि विराट ने 17 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024