IND vs SA T20: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कौन होगा राहुल का Opening Partner, एक स्थान के लिए तीन दावेदार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हैं। राहुल पहली बार घरेलू जमीन पर भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे और उनके सामने कई तरह की चुनौतियां होंगी

इस सीरीज में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान केएल राहुल की जोड़ी के सामने सबसे बड़ी चुनौती ओपनिंग जोड़ी तय करने को लेकर होगी। भारत की मौजूदा टी20 टीम में चार खिलाड़ी पारी की शुरुआत करने में सक्षम हैं।

IPL 2022 से पहले ईशान किशन भारतीय टीम का हिस्सा थे औ उन्हें पारी की शुरुआत करने का मौका भी मिला था। हालांकि, किशन ने किसी सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

लोकेश राहुल के साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत करने के दूसरे दावेदार ऋतुराज गायकवाड़ हैं। गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीतकर भारतीय टीम में जगह बनाई थी, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले।

वेंकटेश अय्यर भी टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन उनको मौका मिलने की संभावना बेहद कम है। वेंकटेश अय्यर के लिए आईपीएल 2022 का सीजन बेहद खराब रहा था और वो भारत के लिए फिनिशर के रूप में खेले हैं

Probable Playing XI:

केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक/अर्शदीप सिंह।