Domestic MatchesIPL-2024अंतर्राष्ट्रीयताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर भारी आईपीएल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज छोड़ेंगे अफ्रीकी खिलाड़ी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर एक बार फिर से आईपीएल भारी पड़ते हुए दिखाई पड़ रहा है। दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। बांग्लादेश की टीम अफ्रीकी जमीन पर तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी। तीन वनडे मैच 18, 20 और 23 मार्च को खेले जाएंगे। वहीं, पहला टेस्ट मैच 31 मार्च और दूसरा टेस्ट आठ अप्रैल से खेला जाएगा।

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज की समाप्ति 23 मार्च को होगी और आईपीएल का पहला मैच 26 मार्च से होगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का टकराव सीधे आईपीएल से होगा। आईपीएल में इस बार 11 अफ्रीकी खिलाड़ी खेलेंगे। इनमें से छह टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं और तीन वनडे टीम के सदस्य हैं। दक्षिण अफ्रीका के मुख्य तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, एनरिच नोर्त्जे और मार्को जेन्सन आईपीएल में खेलेंगे।

गेंदबाजों के अलावा मुख्य बल्लेबाज एडेन मार्कराम, रसी वान डर डुसेन और डेविड मिलर भी आईपीएल का हिस्सा हैं। ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस और विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक को भी फ्रेंचाइजियों ने खरीदा है। पहले यह माना जा रहा है कि ज्यादातर अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के पहले हफ्ते में नहीं खेल पाएंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, रबाडा के साथ-साथ एनगिडी और जेन्सन टेस्ट सीरीज से दूर रह सकते हैं।

जेन्सन ने भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। वहीं, पंजाब किंग्स ने कगिसो रबाडा को अपनी टीम में शामिल किया था। लुंगी एनगिडी और एनरिच नोर्त्जे दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हैं। नोर्त्जे को फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया था। दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने कहा था कि यह आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए निष्ठा की अग्निपरीक्षा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close