International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Women’s World Cup 2022: भारतीय महिला कप्तान ने बताया कौन होगा उपकप्तान, इन युवा खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

महिला विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम तैयार हो चुकी है। पिछली बार फाइनल में हारने वाली टीम इंडिया में काफी बदलाव किए गए हैं, लेकिन टीम की मुख्य खिलाड़ी अभी भी वही हैं, जिन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचाया था। वहीं ऋचा घोष और शेफाली वर्मा जैसी खिलाड़ियों के आने से टीम और भी मजबूत हुई है। टीम की कप्तान मिताली राज ने बताया कि विश्व कप में हरमनप्रीत कौर ही टीम इंडिया की उपकप्तान होंगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में दीप्ति शर्मा को उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन विश्वकप में हरमन को ही यह जिम्मेदारी दी गई है।

मिताली ने बताया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी दो मैचों में दीप्ति शर्मा को उपकप्तान बनाने का फैसला चनयकर्ताओं और बीसीसीआई का था। विश्व कप के लिए हरमनप्रीत भारत की उपकप्तान होंगी।

वनडे सीरीज में 4-1 से हारे लेकिन टीम लय में

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 1-4 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन मिताली का कहना है कि भारतीय टीम लय में आ चुकी है। सीरीज का आखिरी मैच टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम किया था। इस सीरीज में भारत के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन गेंदबाजी में कमी होने के चलते टीम इंडिया लगातार मैच हार रही थी। अब गेंदबाजों के लय में आने से भारत ने पांचवां मैच जीता और अगर टीम यही लय बरकरार रखती है तो महिला विश्व कप जीतने का दम खम रखती है।

युवा खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद रही सीरीज

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। इस सीरीज के जरिए उन्हें एक कप्तान के रूप में युवा खिलाड़ियों की जगह पता करने में मदद मिली। वहीं युवा खिलाड़ी न्यूजीलैंड के हालातों और बड़ी टीमों के खिलाफ मैच खेलने के अभ्यस्त हुए। मिताली ने कहा “शेफाली वर्मा और ऋचा घोष जैसी खिलाड़ियों ने दिखाया है कि उनके अंदर इस स्तर में खेलने की क्षमता है। पूजा वस्त्राकर और मेघना सिंह जैसी तेज गेंदबाजों में भी अच्छा प्रदर्शन किया।”

मिताली ने आगे कहा कि सभी युवा खिलाड़ियों को मैच खेलने का मौका मिला। इससे उन्हें सही टीम संयोजन पता करने में मदद मिली। भारतीय टीम में युवा जोश और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा समन्वय है। बड़े टूर्नामेंट में अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत होती है और टीम इंडिया के पास काफी अनुभव है।

अपनी फॉर्म बरकरार रखना चाहती हैं मिताली

मिताली राज ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ समय में जिस तरह से रन बनाए हैं। उससे खुश हैं और विश्व कप में भी यह लय बरकरार रखना चाहती हैं। वहीं युवाओं के साथ बातचीत पर उन्होंने कहा कि यास्तिका भाटिका के साथ वे कॉफी पीने गई थीं। वो काफी बातूनी खिलाड़ी हैं और उन्होंने काफी सवाल पूछे। युवाओं को मिताली एक ही सलाह देना चाहती हैं कि बड़े स्तर पर अपने खेल का मजा लीजिए। अगर आप ज्यादा दबाव लेंगे तो अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पाएंगे, जिसकी आपसे उम्मीद की जाती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024