Domestic MatchesIPL-2024टेकताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: इतने महंगे क्यों बिके श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर हसरंगा, बैंगलोर ने 10.75 करोड़ में खरीदा

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) ने 10.75 करोड़ रुपये देकर वनिंदू हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया है। हसरंगा इस आईपीएल(IPL) ऑक्शन(Auction) के पांचवें सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्होंने हाल ही में टी-20 विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन किया था। इसी वजह से वो आईसीसी रैंकिंग में भी नंबर एक गेंदबाज बने थे। बल्लेबाजों के लिए उनकी लेग स्पिन गेंदबाजी की विविधता समझना काफी मुश्किल रहा है। हसरंगा बल्ले के साथ रन बनाने में भी सक्षम हैं। इसी वजह से बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है।

श्रीलंका के लिए 35 टी-20 मैचों में हसरंगा ने 57 विकेट लिए हैं। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार हैट्रिक ले चुके हैं। हसरंगा ने बड़े से बड़े बल्लेबाजों को अपनी गुगली से छकाया है। इसी वजह से आरसीबी की टीम ने 10.75 करोड़ रुपये देकर हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया है।

एक साल के अंदर टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

हसरंगा के नाम टी-20 में एक साल के अंदर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने साल 2021 में 36 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 2021 टी-20 विश्वकप में हैट्रिक भी अपने नाम की थी। टी-20 में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी औसत के मामले में हसरंगा चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने अपने करियर में अब तक 13.75 के औसत से विकेट लिए हैं। स्ट्राइक रेट के मामले में भी हसरंगा पांचवें स्थान पर हैं। वो हर 13वीं गेंद पर एक विकेट लेते हैं। वह टी-20 में छठें सबसे तेज 50 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज हैं।

वनडे(ODI) और टी-20 में हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज

हसरंगा चौथे गेंदबाज हैं, जिन्होंने वनडे और टी-20 दोनों फॉर्मेट में हैट्रिक ली है। उनसे पहले श्रीलंका के ही थिसारा परेरा और लसिथ मलिंगा ऐसा कर चुके हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली भी वनडे और टी-20 दोनों फॉर्मेट में हैट्रिक ले चुके हैं। हसरंगा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उपयोगी पारियां खेलने में माहिर हैं। टी-20 क्रिकेट में उन्होंने 120 के स्ट्राइक रेट और 15 के औसत से रन बनाए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close