Domestic MatchesIPL-2024टेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL Auction 2022: लग सकती है बड़ी बोली ,मेगा ऑक्शन में मोहम्मद शमी पर रहेंगी कई टीमों की निगाहें

आईपीएल(IPL) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन(Mega Auction) 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगा। मेगा ऑक्शन में कई टीमें मोहम्मद शमी को खरीदने की कोशिश करेंगी। शमी मार्की खिलाड़ियों में शामिल हैं और नीलामी की शुरुआत में ही उनके ऊपर बोली लगेगी। वह आईपीएल 2021 में पंजाब की टीम के लिए खेले थे। पिछले साल उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए 14 मैच में 19 विकेट झटके थे। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.50 का रहा था। वहीं उन्होंने 20.78 के औसत से विकेट निकाले थे।

मेगा ऑक्शन में शमी ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा है, लेकिन उन्हें इससे कई गुना ज्यादा रकम मिलना तय है। शमी मार्की खिलाड़ियों की लिस्ट का हिस्सा हैं और इस सूची में शामिल खिलाड़ी अक्सर नीलामी में मोटी रकम हासिल करते हैं।

मार्की खिलाड़ी क्या होते हैं ?

मार्की खिलाड़ी वह खिलाड़ी होते हैं, जिन पर ऑक्शन के दौरान सबसे पहले बोली लगाई जाती है। ये खिलाड़ी वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय होते हैं और अधिकतर टीमें इन्हें खरीदना चाहती हैं। आमतौर पर ये खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी बड़ा नाम बना चुके होते हैं। आमतौर पर मार्की खिलाड़ियों के ऊपर बड़ी बोली लगती है और नीलामी का सबसे महंगा खिलाड़ी भी इन्हीं में से कोई एक होता है।

आईपीएल में कैसा रहा है शमी का प्रदर्शन

77 आईपीएल मैचों में शमी ने 79 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 8.63 का रहा है। साथ ही उनका औसत 30.41 का रहा है। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर तीन विकेट रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में शमी हर 21वीं गेंद पर विकेट निकालते हैं। पिछले तीन सीजन में उन्होंने हर बार 20 के करीब विकेट निकाले हैं। 2019 से लेकर अब तक शमी 42 मैच में 58 विकेट ले चुके हैं। वो अक्सर अपनी टीम को शुरुआती सफलता दिलाते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close