International Matchesअंतर्राष्ट्रीयटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs WI ODI Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, धवन-श्रेयस समेत तीन खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी और कई स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित होने वाले तीन खिलाड़ियों के नाम भी सामने आए हैं। ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर संक्रमित होने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, तीन खिलाड़ियों के अलावा कुछ सपोर्ट स्टाफ भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमित होने वाले स्टाफ की संख्या दो से चार हो सकती है। अहमदाबाद पहुंचते ही इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। साथ ही कई और भी खिलाड़ी संक्रमित आ सकते हैं। फिलहाल टीम इंडिया के सभी सदस्यों को आइसोलेट कर दिया गया है।

कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने की पुष्टि

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हमारे संज्ञान में भी यह बात आई है कि कुछ स्टाफ और खिलाड़ी संक्रमित मिले हैं। बोर्ड स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

रिप्लेसमेंट का एलान जल्द हो सकता है

बताया जा रहा है कि भारतीय टीम के छह से सात सदस्य संक्रमित हैं। बहरहाल पूरी टीम को आइसोलेट कर दिया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम स्थिति पर नजर बनाए हुए है और बोर्ड जल्द ही संक्रमित खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर सकता है। ऑलराउंडर शाहरुख खान, ऋषि धवन और लेग स्पिनर साई किशोर को वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए स्टैंडबाई के रूप में रखा गया था।

अब इन्हें मेन टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। वहीं, धवन और ऋतुराज दोनों ओपनर्स के संक्रमित पाए जाने के बाद ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को वनडे में भी मौका मिल सकता है और वह रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। वेंकटेश को टी-20 स्क्वॉड में तो शामिल किया गया था, लेकिन वनडे सीरीज के लिए वह टीम में नहीं थे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे मैचों की सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद अब वेस्टइंडीज का सामना करेगी। वनडे सीरीज के तीनों मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस दौरान स्टेडियम में दर्शकों को जाने की अनुमति नहीं होगी। वनडे सीरीज के मैच छह, नौ और 11 फरवरी को खेले जाएंगे। छह फरवरी को होने वाला पहला वनडे भारतीय टीम का 1000वां वनडे मैच भी होगा।

तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी

वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। तीनों मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे। वहां मैच देखने के लिए दर्शक स्टेडियम जा सकते हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने स्टेडियम की क्षमता के मुताबिक 75 फीसदी सीटें भरने की अनुमति दी है। इस दौरान मैच देखने वाले प्रशंसकों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान।

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), डैरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्स, ब्रैंडन किंग, फैबियन एलेन, एनक्रुमाह बोनर, जेसन होल्डर, शाई होप, निकोलस पूरन, अकील हुसैन, अल्जारी जोसफ, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडेन स्मिथ, हेडन वॉल्श जूनियर।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close