International Matchesअंतर्राष्ट्रीयताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

ICC Spirit of Cricket Award: डेरिल मिशेल को इस वजह से मिला ‘स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड’, टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान दिखाई थी दरियादिली

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल को उनकी खेल भावना के लिए आईसीसी ने साल 2021 का सबसे बड़ा सम्मान दिया है। मिशेल को ‘स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड 2021 से नवाजा गया है। 30 वर्षीय मिशेल अब डेनियल विटोरी, ब्रेंडन मैकुलम और केन विलियमसन के बाद यह अवॉर्ड जीतने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

डेरिल मिशेल ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के समीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान कुछ ऐसा किया था, जिसके लिए पूरे क्रिकेट वर्ल्ड ने उनकी तारीफ की थी। दरअसल साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में डेरिल मिशेल ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच के दौरान महत्वपूर्ण एक रन लेने से इंकार कर दिया था, जबकि वह मैच का अहम मोड़ था।

मामला यह था कि कीवी टीम की पारी के 18वें ओवर में इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर जेम्स नीशम बल्लेबाजी कर रहे थे। नीशम ने एक सीधा शॉट खेला जो गेंदबाज की ओर से निकल रही थी, आदिल ने गेंद को पकड़ने की कोशिश की लेकिन उसी दौरान वह नॉन स्ट्राइक पर खड़े मिशेल से टकरा गए और गेंद लॉग ऑन की तरफ चली गई। ऐसे में नीशम के पास आसानी से एक रन लेने का मौका था, लेकिन डेरिल मिशेल ने इस आसान से सिंगल को लेने से मना कर दिया।

मिशेल के सिंगल मना करने के बाद कमेंट्री कर रहे नासिर हुसैन ने भी इस दरियादिली को सलाम किया था, हुसैन ने कमेंट्री के दौरान कहा, “यह बहुत अच्छा है, ऐसा न्यूजीलैंड है, यह वास्तव में है। वहां एक रन लेना इतना आसान है, लेकिन नॉन-स्ट्राइकर ने कहा, ‘नहीं, मैं आदिल के रास्ते में आ गया हूं।”

बता दें कि मिशेल ने भी आईसीसी के इस अवार्ड पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और लिखा, ‘आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड प्राप्त करना सम्मान की बात है”

मैच की बात करें तो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल ने 72 रन बनाए  जिसमें उन्होंने केवल 47 गेंद का सामना किया था। आखिरी समय में नीशम ने 11 गेंद पर 27 रन बनाकर कीवी टीम को जीत के करीब ले गए थे। न्यूजीलैंड यह मैच 5 विकेट से जीतने में सफल रहा था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close