Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022 Mega Auction: इस बार भी नीलामी में नहीं शामिल होंगे मिचेल स्टार्क, बताया किस वजह से आखिरी वक्त में बदला अपना फैसला

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल  स्टार्क आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में शामिल होने से इन्कार कर चुके हैं। उन्होंने आखिरी बार साल 2015 में भारतीय टी-20 लीग में खेला था, लेकिन इसके बाद वह अलग-अलग कारणों से इसका हिस्सा नहीं बन पाए। स्टार्क साल 2018 में भी आईपीएल नीलामी का हिस्सा बने थे और कोलकाता ने उन्हें अपनी टीम से जोड़ा था लेकिन वो चोट के चलते नहीं खेल पाए। स्टार्क ने हालांकि इस साल आईपीएल में वापसी के संकेत दिए थे लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना इरादा बदल दिया।

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में एशेज टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टार्क ने आईपीएल की नीलामी में शामिल नहीं होने के अपने फैसले के पीछे की वजह का खुलासा किया है। स्टार्क ने बताया कि वो सारी प्रक्रियाएं पूरी कर चुके थे और ऑक्शन का हिस्सा बनने के लिए महज एक बटन दबाने की दूरी पर थे। लेकिन आखिरी वक्त में उन्होंने आईपीएल में नहीं खेलने का निर्णय लिया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान मिशेल स्टार्क ने कहा, “मैं आईपीएल 2022 के ऑक्शन में प्रवेश करने के लिए केवल एक बटन दबाने की दूरी पर था लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। मैं निजी तौर पर बायो-बबल में और 22 हफ्ते नहीं दे सकता। अपने शरीर को रिफ्रेश करने के लिए मुझे समय की दरकार है। मेरे लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना ज्यादा जरूरी है।”

स्टार्क ने कहा, “ऐसा वक्त भी आएगा जब मैं आईपीएल में खेलना पसंद करूंगा लेकिन मेरे लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना पहली पसंद है। मैं एक से अधिक फॉर्मेट में खेलता हूं। मेरे इस निर्णय के चलते मुझे क्रिकेट बबल के बाहर पत्नी एशले और परिवार के साथ समय बितानो का अतिरिक्त वक्त मिलेगा।”

आईपीएल 2022 का आयोजन इस बार भारत में ही किया जाएगा। बीसीसीआई की योजना है कि इस बार आईपीएल का आयोजन महाराष्ट्र में हो और प्लेऑफ के मैच अहमदाबाद में खेले जाएं। बेंगलुरू में 12 और 13 अक्टूबर को आईपीएल नीलामी की प्रक्रिया होगी। इसमें 896 भारतीय सहित 1214 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close